विभिन्न प्रचार माध्यमों से लोगों को सरकार की योजनाओं की दी जा रही जानकारी :- उपायुक्त अजय कुमार

0
0

– विशेष प्रचार अभियान के तहत जिला के 150 से अधिक गांवों में लोगों को किया जा चुका है जागरूक

– आगामी 31 अगस्त तक जारी रहेगा विशेष प्रचार अभियान

– प्रत्येक गांव में करवाई जा रही है डिजिटल वॉल पेंटिंग

रोहतक, 7 अगस्त : उपायुक्त अजय कुमार ने बताया कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा क्रियान्वित की जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आम जनता तक पहुंचाने के लिए विभिन्न माध्यमों का सदुपयोग किया जा रहा है। सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग द्वारा विशेष प्रचार अभियान के दौरान लोगों को योजनाओं के अलावा सामाजिक मुद्दों के बारे में भी निरंतर जागरूक किया जा रहा है। अब तक जिला के 150 से अधिक गांवों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा चुका है।

अजय कुमार ने बताया कि सरकार द्वारा कल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन इसी उद्देश्य के साथ किया जाता है कि गरीब व पात्र लोग इन योजनाओं का लाभ लेकर अपने जीवन स्तर में सुधार कर सके। सरकार द्वारा समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिए योजनाएं क्रियान्वित की जा रही है। इन योजनाओं की जानकारी विशेष प्रचार के माध्यम से जन-जन तक विभाग के क्षेत्रीय प्रचार अमला द्वारा पहुंचाई जा रही है। यह विशेष प्रचार अभियान आगामी 31 अगस्त तक जारी रहेगा तथा जिला के प्रत्येक गांव तथा शहरी क्षेत्र को भी कवर किया जायेगा। इसके अलावा विभाग द्वारा सरकार की उपलब्धियों पर तैयार की गई लघु फिल्मों का प्रदर्शन भी किया जा रहा है।

उपायुक्त अजय कुमार ने बताया कि प्रत्येक गांव में सरकार की उपलब्धियों की साथ-साथ डिजिटल वॉल पेंटिंग भी करवाई जा रही है तथा जिलाभर में सार्वजनिक स्थानों पर बड़े होर्डिंग्स पर फ्लेक्स लगाकर भी सरकार की उपलब्धियों व कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुंचाई जा रही है। बस अड्डे पर भी एलईडी के माध्यम से सरकार की उपलब्धियों के बारे में नियमित अंतराल पर जिंगल चलाये जा रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here