नागरिकों की हर शिकायत का यथासंभव किया जा रहा निदान :- उपायुक्त अजय कुमार

0
0

– विभागों के अधिकारी मौके पर उपस्थित रहकर कर रहे है शिकायतों का निपटान

– बुधवार को समाधान शिविर में प्राप्त हुई 24 शिकायतें

– शिकायतों के निपटारे के लिए अधिकारियों को दिए गए दिशा-निर्देश

रोहतक, 7 अगस्त : उपायुक्त एवं नगर निगम आयुक्त अजय कुमार ने समाधान शिविर में नागरिकों की शिकायतों की सुनवाई करते हुए मौके पर उपस्थित अधिकारियों को इन शिकायतों के यथाशीघ्र निपटारे के निर्देश दिए। नागरिकों की हर समस्या के निदान के लिए जिला प्रशासन द्वारा हर कार्य दिवस सुबह 9 से 11 बजे तक जिला व उपमंडल मुख्यालय पर समाधान शिविर आयोजित किये जा रहे है, जहां पर संबंधित विभागों के अधिकारी मौके पर उपस्थित रहकर शिकायतों का निपटारा कर रहे है। बुधवार को समाधान शिविर में 24 शिकायतें प्राप्त हुई, जिन्हें निपटारे के लिए अधिकारियों को सौंप दिया गया।

अजय कुमार स्थानीय लघु सचिवालय स्थित सभागार में अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह, उपमंडलाधीश आशीष कुमार तथा जिला प्रशासन के अन्य उच्चाधिकारियों के साथ समाधान शिविर में लोगों की शिकायतें सुन रहे थे। अजय कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश जारी किये गए है कि वे समाधान शिविर में उपस्थित रहकर शिविर में प्राप्त होने वाली शिकायतों को यथाशीघ्र निपटारा सुनिश्चित करें। नागरिकों को एक स्थान पर ही विभिन्न विभागों से संबंधित शिकायतों के निदान की सुविधा प्रदान की गई है। अब उन्हें अलग-अलग कार्यालयों में शिकायतों के निवारण के लिए जाने की आवश्यकता नहीं है।

उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा परिवार पहचान पत्र, प्रॉपर्टी आईडी तथा अन्य संबंधित शिकायतों के निपटारे के लिए विशेष प्रबंध किये गए है ताकि यथाशीघ्र लोगों की शिकायतों का यथासंभव निपटारा हो सके। इस अवसर पर जिला राजस्व अधिकारी कनब लाकड़ा, उप नगर निगम आयुक्त जितेंद्र कुमार, उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम की कार्यकारी अभियंता गगन पांडे, जिला खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक वरिंद्र सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी महाबीर गोदारा, परिवहन विभाग के यातायात प्रबंधक नवीन, डॉ. नरेंद्र कुमार, श्रम निरीक्षक अनिल कुमार सहित संबंधित विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here