वक्त का हर एक क्षण और रक्त का हर कण होता है बहुमूल्य : एसडीएम मनोज दलाल

0
0

तोशाम, 07 अगस्त।

एसडीएम मनोज कुमार दलाल ने कहा कि हम रक्तदान के जरिए समाज को अपना अमूल्य योगदान दे सकते हैं। छोटा सा प्रयास किसी के लिए जीवनदान है। रक्तदान जीवन का एकमात्र सर्वोत्तम दान है। आम तौर पर हमें इसकी अहमियत नहीं महसूस होती। जब किसी की जान बचाने के लिए खून की आवश्यकता होती है तो रक्तदाता भगवान की तरह लगता है। एसडीएम बुधवार को गांव ईशरवाल में सेठ सज्जन कुमार बंसल की पुण्यतिथि पर आयोजित विशाल रक्तदान शिविर के अवसर पर रक्तदाताओं से रूबरू थे। इस मौके पर एसडीएम ने पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का सन्देश दिया। कार्यक्रम के आयोजक प्रदीप बंसल व ग्रामीणों ने एसडीएम का स्वागत किया। एसडीएम ने रक्तदाताओं को सम्मानित किया। इस मौके पर 51 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।

एसडीएम मनोज कुमार दलाल ने कहा कि प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति को वर्ष में कम से कम एक बार अवश्य रक्त दान करना चाहिए। क्योंकि यह एक पुण्य होने के साथ-साथ रक्तदान देने वाले व्यक्ति के स्वास्थ्य के लिए भी काफी लाभदायक है।

एसडीएम ने कहा कि वक्त का हर एक क्षण और रक्त का हर कण जरूरतमंद व्यक्ति के लिए जीवनदान के तोहफे से कम नहीं है। इसकी कीमत सिर्फ जरूरतमंद व्यक्ति ही महसूस कर सकता है। आपके रक्तदान से किसी व्यक्ति को जीवनदान मिलता है, तो इससे बड़ी खुशी की बात और क्या हो सकती है। रक्त का कोई भी विकल्प नहीं है। रक्तदान जैसा महादान करके हम मानवहित का बहुत बड़ा कार्य करते हैं। प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में रक्तदान करना चाहिए, ताकि उसके दान से किसी को बहुमूल्य जीवन की सौगात मिल सके।

एसडीएम ने रक्तदाताओं के उत्साह के लिए बैज भी लगाए। आयोजकों ने एसडीएम को सम्मानित किया।

इस मौके पर सुभाष चंद, त्रिलोक जिंदल, सोमबीर चन्नी, मुकेश बीडीसी, सरपंच उमेद सिंह, डा. महताब सिंह, किशोरी लाल बंसल, रामधारी लाम्बा, सांवरमल सेठ, पूर्व सरपंच सतबीर, सुशील बंसल, शमशेर सिंह, सुरजीत लाम्बा, आनंद सेठ, सुरेन्द्र ईशरवाल, फूलचंद मास्टर, रणबीर ईशरवाल, रामेश्वर बुरडक, जगमाल ईशरवाल, बलजीत नम्बरदार आदि गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here