सीईओ हरियाणा निर्वाचन विभाग ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तैयारियों की समीक्षा की, एसडीएम जयवीर यादव ने विस चुनाव के मद्देनजर की गई तैयारी बारे दी जानकारी

0
0

हिसार, अगस्त। हरियाणा विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया को सुचारू रूप से चलाने के लिए हरियाणा निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से विधानसभा चुनाव के लिए जिला स्तर पर निर्वाचन विभाग की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की। उन्होंने निर्वाचन आयोग के नियमानुसार तय किए गए फार्मेट में अधिकारियों को सभी प्रकार की रिपोर्ट भिजवाने के आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

एसडीएम जयवीर यादव ने बताया कि हिसार जिले की सातों विधानसभा क्षेत्र में मतदाता पुनरीक्षण का अभियान सुचारू रूप से चलाया जा रहा है। दो से 16 अगस्त तक जारी रहने वाले इस अभियान को सफल बनाने के लिए राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग भी कर ली गई है। जिला में मतदाता पहचान पत्र बनवाने के योग्य युवाओं को फार्म 6 भरने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। मतदाता सूची में संशोधन से संबंधित आनलाइन व ऑफलाइन आवेदनों का तीव्रता से निपटारा भी किया जा रहा है। एसडीएम ने बताया कि विधानसभा चुनाव के दौरान चलाए जाने वाले मतदाता जागरूकता गतिविधियों का जल्दी ही जिला स्तरीय प्लान तैयार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि बीएलओ द्वारा घर-घर जाकर सर्वे करने का कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है। जितने घर अब बाकी रह गए हैं, उनका भी शीघ्र सर्वे करवा लिया जाएगा।

वीसी में मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल ने कहा कि जिन मतदाताओं का निधन हो चुका है, उनके परिजनों से मिल कर फार्म 7 भरवाएं, जिससे कि डैड वोटर्स के नामों को सूचि से हटाया जा सके। उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग के उच्चाधिकारी अगले सप्ताह चुनाव की तैयारियों के संदर्भ में हरियाणा का दौरा करेंगे। इसलिए जिला स्तर पर अपनी सभी तैयारियों को अपडेट रखें।

इस अवसर पर हांसी के एसडीएम मोहित महराणा, जिला परिषद सीईओ कुलभूषण बंसल, निर्वाचन नायब तहसीलदार जगदीप मान सहित अन्य सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here