ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह की अध्यक्षता में बिजली पंचायत आयोजित

0
0

बिजली पंचायत में सुनी उपभोक्ताओं की समस्याएं, निवारण की दिशा में अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

हिसार, अगस्त। ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने मंगलवार को स्थानीय लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा आयोजित बिजली पंचायत में शिरकत कर शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं की समस्याओं को सुना। उन्होंने समस्याओं के निवारण हेतु अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

बिजली पंचायत में विभिन्न जिलों की 17 ग्राम पंचायतों एवं विभिन्न गांवों से आए हुए जनप्रतिनिधियों ने ऊर्जा मंत्री के समक्ष अपनी समस्याएं रखी। बिजली पंचायत में लटकी बिजली की तारें, पंचायत घरों के लिए सोलर पैनल, झींगा फार्मिंग के लिए किसानों को नए बिजली कनेक्शन देने, ट्रांसफार्मर लगाने, रोजगार, तीन फेज सप्लाई लाइन, शिफ्ट करने व कसने तथा ढाणियों में बिजली से संबंधित शिकायतें सामने आई। इसके अतिरिक्त रिहायशी व स्कूलों के ऊपर से हाई टेंशन वायर हटाने से संबंधित समस्याओं को भी ऊर्जा मंत्री के समक्ष रखा गया, जिस पर उन्होंने संबंधित कार्यों को जल्द पूर्ण करने का आश्वासन दिया। उन्होंने अधिकारियों को ढाणियों में लंबित बिजली कनेक्शन शीघ्र मुहैया करवाने व उपभोक्ताओं के कार्य को प्राथमिकता के आधार पर करने की हिदायत दी। उन्होंने बिजली विभाग के उच्च अधिकारियों से कहा कि वे शहरों एवं ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए नियमित रूप से निरीक्षण करें। हाई वोल्टेज लाइन पर अतिरिक्त सावधानियां बरती जाएं ताकि किसी प्रकार की अनहोनी न हो। स्मार्ट मीटर के लंबित कार्यों को जल्द पूरा करें। उन्होंने निगम के अधिकारियों को ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में निर्धारित शेड्यूल के अनुसार उपभोक्ताओं को बिजली की आपूर्ति करने तथा जनसमस्याओं का निराकरण प्राथमिक स्तर पर करने के भी निर्देश दिए। इस मौके पर ऊर्जा मंत्री ने पत्रकारवार्ता को भी संबोधित किया।

इस अवसर पर निवर्तमान मेयर गौतम सरदाना, जिला अध्यक्ष अशोक सैनी, जोगीराम खूंडिया, एसई ओमबीर, ईओ हुड्डा राजेश खोथ, जिला पार्षद बीर सिंह, महेंद्र साहू, पवन शर्मा, संजीव रेवड़ी, रवि सैनी, घनश्याम शर्मा सहित विभिन्न गावों के ग्रामीण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here