स्थानीय बाल भवन में बाल कल्याण परिषद द्वारा आयोजित की गई गतिविधि प्रदर्शनी

0
0

– प्रदर्शनी में सिलाई एवं कढ़ाई के बच्चों ने प्रथम स्थान, डे केयर ने द्वितीय तथा ताई कमांडो ने तृतीय व ब्यूटीशियन केंद्र को मिला सांत्वना पुरस्कार

भिवानी, 8 अगस्त। जिला बाल कल्याण परिषद अध्यक्ष एवं डीसी महावीर कौशिक के मार्गदर्शन में स्थानीय बाल भवन में परिषद की गतिविधि प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस प्रदर्शनी में सिलाई एवं कढ़ाई के बच्चों ने प्रथम स्थान, डे केयर ने द्वितीय तथा ताई कमांडो ने तृतीय व ब्यूटीशियन केंद्र ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया। प्रदर्शनी का शुभारंभ जिला बाल कल्याण अधिकारी ओमप्रकाश व जिला बाल संरक्षण अधिकारी संदीप ने किया।

प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए जिला बाल कल्याण अधिकारी ओमप्रकाश ने बताया कि बाल कल्याण परिषद द्वारा चलाई जा रही गतिविधियों पर एक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। इस प्रदर्शनी का उद्देश्य जिला बाल कल्याण परिषद की गतिविधियों के बारे में लोगों को जागरूक करना है ताकि ज्यादा से ज्यादा बच्चे परिषद की गतिविधियों के बारे में जानकारी ले सकें। उन्होंने बताया कि बच्चों के लिए बाल भवन में सिलाई, ब्यूटीशियन, ताइक्वांडो और छोटे बच्चों के लिए डे केयर सेंटर चलाए जा रहे हैं। परिषद में प्रशिक्षण ले रहे बच्चों द्वारा अपनी कला का प्रदर्शन करने के लिए प्रदर्शनी लगाई गई। बच्चों द्वारा तैयार कलाकृतियों ने लोगों का मन मोह लिया। उन्होंने कहा कि जिला बाल कल्याण परिषद महिलाओं व लड़कियों को सिलाई ,ब्यूटीशियन का प्रशिक्षण देकर स्वयं रोजगार में मदद कर रही है। परिषद द्वारा डे-केयर सेंटर के माध्यम से छोटे बच्चों की देखभाल कर उनके लिए मनोरंजन, कलात्मक आदि गतिविधियां भी चलाई जा रही हैं।

इस प्रदर्शनी में सिलाई एवं कढ़ाई के बच्चों ने प्रथम स्थान, डे केयर ने द्वितीय, ताई कमांडो ने तृतीय व ब्यूटीशियन केंद्र ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया। इस मौके पर कार्यक्रम अधिकारी तृप्ति श्योराण, संदीप एपीओ, राजकुमार कोठारी एलपीओ, गांव चांग की सरपंच सुदेश रानी, सरपंच प्रतिनिधि प्रदीप व मोहन दास, सुदेश, प्रदीप, नरेंद्र कुमार, विजय, कुलदीप कोच, राजकुमारी, वीर, नीलम, नीतू, गीता सहित अनेक गणमान्य महिलाएं व विद्यार्थी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here