पदयात्रा में उमड़े जनसैलाब से गदगद दीपेन्द्र सिंह हुडडा ने विजय प्रताप सिंह की जमकर पीठ थपथपाई

0
2

भाजपा सरकार बजट में हरियाणा की उपेक्षा कर रही, 7 रुपया लेकर 1 रुपया वापस दे रही – दीपेन्द्र हुड्डारेल बजट हो या खेल बजट हो, केंद्र की बीजेपी सरकार हरियाणा को करती है नजरंदाज – दीपेंद्र हुड्डाहरियाणा की दिल्ली में कोई सुनवाई नहीं है न कोई पूछ है- दीपेंद्र हुड्डाबजट देने में हरियाणा को भूली भाजपा सरकार को चुनाव में लोग वोट देना भूल जाएंगे – दीपेंद्र हुड्डाखेलो इंडिया के 2200 करोड़ बजट में से हरियाणा को केवल 65 करोड़ दिए, जबकि गुजरात 600 करोड़, यूपी को 500 करोड़ से ज्यादा का बजट दिया : दीपेन्द्र हुड्डाओलंपिक में देश ने 6 मेडल जीते उसमें से 5 मेडल जीतने में हरियाणा के खिलाडिय़ों का योगदान, गुजरात, यूपी ने एक मेडल नहीं जीता : दीपेन्द्र हुड्डाहरियाणा में भाजपा की 30 दिन की सरकार बची है – दीपेंद्र हुड्डाआखिरी महीने में भाजपा सरकार की घोषणाएं इस बात का कबूलनामा है कि 10 साल में कोई काम नहीं किया- दीपेंद्र हुड्डासरकार 5 तरफ से फरीदाबाद में टोल वसूल रही है लेकिन यहाँ के लिए कोई काम नहीं कर रही – दीपेन्द्र हुड्डाफरीदाबाद नगर निगम में 200 करोड़ के घोटाले का जवाब बीजेपी को देना ही होगा – दीपेन्द्र हुड्डा

फरीदाबाद, 10 अगस्त। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आज हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के तहत बडख़ल विधान सभा क्षेत्र में कांग्रेस नेता विजय प्रताप सिंह के नेतृत्व में रोज़ गार्डन पार्किंग से 1 नंबर बीकानेर स्वीट, हनुमान मंदिर, मेन गुरुद्वारा, 1-2 का चौक, शिवालय मंदिर 2 नंबर होते हुए लखानी धर्मशाला तक पदयात्रा की। इस दौरान पदयात्रा में उमड़ी भारी भीड़ ने जगह-जगह सांसद दीपेन्द्र हुड्डा , कांग्रेस नेता विजय प्रताप सिंह का जोरदार स्वागत किया और रास्ते में फूल बरसाकर उनको अपना समर्थन दिया। भारी भीड़ से गदगद सांसद दीपेन्द्र सिंह हुडडा ने कांग्रेस नेता विजय प्रताप सिंह की पीठ थपथपाई और कहा कि पदयात्रा में उमड़ा जनसैलाब साबित करता है कि विजय प्रताप सिंह को बडख़ल विधानसभा की जनता रिकार्ड मतों से जीता कर विधायक बनाने जा रही है। दीपेन्द्र हुड्डा ने कि रेल बजट हो या खेल बजट केंद्र की बीजेपी सरकार बजट में हरियाणा की उपेक्षा करती है। भारत सरकार के बजट में 28 प्रदेशों में सबसे कम बजट हरियाणा को मिला। केंद्र सरकार हरियाणा से त्रस्ञ्ज में 7 रुपया वसूलकर हरियाणा को केवल 1 रुपया वापस दे रही है। जो पूरे देश में सबसे कम है और हरियाणा के साथ घोर अन्याय है। प्रति व्यक्ति के हिसाब से देखें तो 29 प्रदेशों में सबसे कम यानी 6938 रुपया हरियाणा को मिल रहा है। जबकि, अरुणाचल में 140000 और गोवा हरियाणा के एक जिले जितना है, को 40000 रुपया दिया जा रहा है। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि बजट देने में हरियाणा को भूली भाजपा सरकार को चुनाव में लोग वोट देना भूल जाएंगे।
उन्होंने कहा कि हरियाणा की दिल्ली में कोई सुनवाई नहीं है न कोई पूछ है। लेकिन प्रदेश की बीजेपी सरकार केंद्र सरकार का गुणगान कर रही है। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि इस साल के खेलो इंडिया के बजट में 2200 करोड़ में से हरियाणा को केवल 65 करोड़ दिया। वहीं, गुजरात को 600 करोड़ रुपए और यूपी को 500 करोड़ से ज्यादा दिया। जबकि ओलंपिक में देश के 6 मेडल में से 5 मेडल हरियाणा के खिलाडिय़ों ने जीते। उन्होंने यह भी कहा कि ओलंपिक में प्रतिभाग करने वाले 21त्न खिलाड़ी हरियाणा के हैं। पिछले 4 ओलंपिक, एशियाई और कॉमनवेल्थ खेलों में देश के लिए 40त्न से 50त्न मेडल हरियाणा के खिलाडिय़ों ने जीते।
दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि फरीदाबाद ही नहीं पूरे हरियाणा की दुर्दशा के लिये बीजेपी सरकार जिम्मेदार है, उसने प्रदेश का भ_ा बैठा दिया। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद सबसे ज्यादा टैक्स देता है लेकिन फरीदाबाद को न तो शुद्ध हवा मिलती है, न शुद्ध पानी, न साफ सफाई, न ही अच्छी सडक़ें। भाजपा सरकार ने फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने के नाम पर नरक सिटी में बदल दिया। साफ-सफाई का इतना बुरा हाल है कि जरा सी बारिश होते ही सारी व्यवस्था ध्वस्त हो जाती है। 10 साल में फरीदाबाद की जनसंख्या तो बढ़ी, लेकिन कोई एक नया कॉलेज नहीं खुला। इतना ही नहीं, सरकार 5 तरफ से फरीदाबाद में टोल वसूल रही है लेकिन यहाँ के लिए कोई काम नहीं कर रही। उलटे फरीदाबाद नगर निगम में 200 करोड़ का घोटाला कर दिया। कागजों पर ही काम हो गया। अपराध में हरियाणा टॉप राज्यों में शामिल है। रोज कहीं फिरौती मांगी जा रही है तो कहीं लूट और कत्ल हो रहे हैं। कांग्रेस सरकार के समय गरीबों को 100-100 गज के मुफ़्त प्लॉट की योजना बंद करने वाली बीजेपी सरकार ने यहाँ 5000 गरीब परिवारों के घर पर बुल्डोजर चलाकर उन्हें उजाड़ दिया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में बीजेपी सरकार केवल 30 दिन की बची है। आखिरी महीने में भाजपा सरकार की घोषणाएं इस बात का कबूलनामा है कि 10 साल में उसने कोई काम नहीं किया। क्योंकि, अगर काम किया होता तो अपने काम के नाम पर वोट मांगते।


सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि बीजेपी सरकार ने हरियाणा को बेरोजगारी, नशा, अपराध, महंगाई, भ्रष्टाचार में नंबर 1 बना दिया। भारत सरकार के आंकड़े बता रहे हैं कि हरियाणा में अपराधी दनदनाते हुए घूम रहे हैं। 2004 के पहले भी बड़े-बड़े गैंग चल रहे थे फिरौतियाँ मांगी जाती थी। लेकिन कांग्रेस की हुड्डा सरकार ने प्रदेश से अपराधियों का सफाया कर दिया था। लेकिन गृह मंत्रालय के एनसीआरबी के मार्च के आंकड़ों के अनुसार हरियाणा आज हरियाणा में देश में सबसे ज्यादा अपहरण, सबसे ज्यादा फिरौतियों की वसूली, महिलाओं के खिलाफ अपराध हो रहा है। हरियाणा हत्या दर में नंबर 2 पर है। भाजपा ने अपराध की ऐसी स्थिति बना दी कि आज हर गांव से कोई न कोई गैंगस्टर, अंडरएज शूटर निकल रहा है। दीपेन्द्र हुड्डा ने अपराधियों को चेतावनी दी कि प्रदेश में बीजेपी की केवल 30 दिन की सरकार बची है और कांग्रेस सरकार आने पर अपराधियों को एक बार फिर प्रदेश से पलायन करना पड़ेगा। कांग्रेस नेेता विजय प्रताप सिंह ने कहा कि उमड़ जनसैलाब ने बता दिया है कि प्रदेश की जनता ने परिवर्तन का मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन में देश में हरियाणा चहुंमुखी विकास हुआ था लेकिन आज जब से भाजपा सरकार आई है पूरे प्रदेश का बेड़ा गर्क हो गया है। आज प्रति व्यक्ति आय हो ,कानून व्यवस्था खराब है ,किसान धरने पर बैठा हुआ है। आज पदयात्रा में भाजपा से हिसाब मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद सबसे ज्यादा टैक्स देता है फिर भी फरीदाबादवासियों को न तो शुद्ध हवा मिलती है, न शुद्ध पानी, न साफ सफाई, न ही अच्छी सडक़ें। जलभराव, टूटी सडक़े, सीवर ओवरफ्लो जैसी अनेक मूलभूत सुविधाओं के अभाव में लोग भाजपा को कोस रहे है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन आने पर फरीदाबाद का चहुंमुखी विकास किया जाएगा।
इस अवसर पर पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना, विधायक नीरज शर्मा, पूर्व विधायक रघूबीर सिंह तेवतिया, पूर्व विधायक शारदा राठौर, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन सिंगला, तरूण तेवतिया, ठाकुर राजाराम, नितिन सिंगला, सुमित गौड़, मुकेश डागर, अजय भड़ाना, वेदपाल दायमा, रेनू चौहान, गंजना लाम्बा, अब्दुल गफ्फार कुरैशी, अनिल नेता जी, अजय नाथ, फिरे पोसवाल, भारत भूषण आर्य, जयपाल चंदीला, विनोद कौशिक, इशांत कथूरिया सहित हजारों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here