सुबह 10 बजे तिरंगा यात्रा लेकर 11 अगस्त को जनभागीदारी से जिला के हर गांव में निकाली गई तिरंगा यात्रा

0
1

रविवार को हर घर तिरंगा अभियान के तहत जिला जींद के प्रत्येक गाँव में ग्रामवासियो एवं शहर में नगरवासियों की भागीदारी से 11 अगस्त से 14 अगस्त तक तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी।

इसके लिए जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां कर रखी हैं।  

जींद अगस्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने बताया कि जिला की सभी ग्राम पंचायत में प्रातः 10 बजे तिरंगा यात्रा का शुभारम्भ किया गया । यात्रा देश भक्ति ेके नारों एवं गीतों के साथ पूरे गांव का चक्कर लगाकर गांव के गौरवपट्ट पर आकर सम्पन्न हुई। ग्रामवासियों ने गांव में बने शहीदी स्मारक स्थलों पर अपने श्रद्वांजलि भी अर्पित किए। नागरिकों में राष्ट्रीय भक्ति एवं एकता की भावना को जगाने के लिए ग्राम पंचायत स्तर पर तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है। तिरंगा यात्रा में ग्रामवासी, आंगनबाड़ी वर्करस, भूतपूर्व सैनिकों, स्कूली बच्चों आदि को शामिल किया जा रहा है। ग्राम पंचायत की तरफ से सभी को तिरंगा झंडा उपलब्ध करवाया गया।

उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने बताया कि ‘हर घर तिरंगा अभियान’ के तहत 11 से 14 अगस्त तक जींद जिला के हर गांव में जनसहभागिता से तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। उन्होंने बताया कि रविवार 11 अगस्त को प्रातः 10 बजे बिघाना, बधाना, रोजखेड़, नगूरा, पिण्डारा, पोली, मुआना, उझाना, बेलरखां, डूमरखां आदि  गांव  समेत पूरे जिला के 300 गांवों से तिरंगा यात्रा प्रारम्भ की गई। उपायुक्त ने बताया कि यह कार्यक्रम विकास एवं पंचायत विभाग तथा महिला एवं बाल विकास विभाग, हरियाणा द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जा रहा है। 14 अगस्त तक पूरे जिले में ‘हर घर तिरंगा अभियान’ बड़े उत्साह के साथ चलाया जाएगा। उन्होंने सभी जिलावासियों से इस अभियान से जुड़ने का आग्रह किया और साथ ही एक पेड़ माँ के नाम अभियान को भी सफल बनाने की अपील की है । उन्होंने बताया कि 11 से 14 अगस्त तक जिला में महिला एवं बाल विकास, विकास एवं पंचायत, शिक्षा विभाग,खेल विभाग व पुलिस विभाग सहित अन्य संबंधित विभागों द्वारा प्रतिदिन तिरंगा यात्राएं निकाली जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here