पुलिस उपायुक्त बल्लबगढ अनिल कुमार ने छायसा थाना क्षेत्र के 10 गांवों को किया नशा मुक्त घोषित।

0
0

इस मुहिम में फरीदाबाद पुलिस का सहयोग करने के लिए गांव के सरपंचों को किया सम्मानित

फरीदाबाद: फरीदाबाद पुलिस द्वारा अटल बिहारी वाजपेयी मैडिकल काँलेज छायसा एंव गांव के सरपंचो के सहयोग से ग्रामीण क्षेत्र को नशा मुक्त करने के उदेश्य से समय-समय पर जागृति अभियान एंव परामर्श कैम्प आयोजित किये गये, जिसके परिणाम स्वरुप थाना छायसा क्षेत्र के चांदपुर, जवां, अरुआ, नंगला मोठुका, हीरापुर, पहैंडा कलां, गढखेडा, शाहपुर खादर, ईमामुदीनपुर एंव लहंडोला गांव को नशा मुक्त किया गया है। जिस पर पुलिस उपायुक्त बल्लबगढ द्वारा उक्त सभी गांव को नशा मुक्त घोषित किया गया। इस उपलक्ष्य पर पुलिस उपायुक्त बल्लबगढ ने उक्त सभी गांव के सरपंचो द्वारा पुलिस विभाग के साथ मिलकर योगदान देने पर उन्हें स्मृति चिन्ह प्रदान करके सम्मानित किया गया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस अवसर पर पुलिस उपायुक्त बल्लबगढ श्री अनिल कुमार ने उपस्थित लोगों को जागरुक करते हुए बतलाया कि आज युवा वर्ग गलत संगत में नशे का शिकार हो रहे है। समाज से नशे को पूर्ण रुप से खत्म करने के लिए हम सभी की सामुहिक जिम्मेदारी एंव भागीदारी विशेष महत्व रखती है।

पुलिस उपायुक्त ने आगे कहा कि जिस प्रकार इन गांवो के सरपंचो ने नशे के खिलाफ व्यक्तिगत रुप से रुचि लेकर अपने गांव को नशा मुक्त करने मे आग्रणीय भूमिका निभाई है उनका फरीदाबाद पुलिस तह दिल से धन्यवाद करती है। पुलिस एंव स्थानीय लोगों द्वारा किये जा रहे प्रयासों के सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे है जिनसे प्रेरित होकर युवा वर्ग ने शिक्षा एंव खेल गतिविधियो में भाग लेना शुरू कर दिया है। उन्होने यह भी कहा कि नशा मनुष्य के शारीरिक स्वास्थ, सौन्दर्य, आर्थिक स्थिति एंव मानसिक स्थिति को बुरी तरह से नुकसान पहुंचाता है और नशे से ग्रस्त व्यक्ति समाज के प्रति अपराधिक घटनाओं को अन्जाम देते हैं। गांव के सरपंचो एंव स्थानीय पुलिस द्वारा नशे पर प्रहार करने के किये जा रहे कार्यो से प्रेरित होकर अन्य द्वारा भी पुलिस का सहयोग करना शुरू कर दिया है। जिसके प्रणाम स्वरूप पुलिस द्वारा अन्य गांव में भी नशा मुक्ति जागृति अभियान एंव मैडिकल कैम्प लगायें जा रहे हैं और अन्य गांवों को भी नशा मुक्त बनाने के प्रयास किए जाएंगे।

उपस्थित सरपंचो ने भी पुलिस द्वारा नशे पर प्रहार करने के कार्यों/प्रयासों की प्रशंसा हुए पुलिस उपायुक्त महोदय को आश्वस्त किया कि नशा मुक्त अभियान मे पुलिस के साथ मिलकर आगे भी समाज सुधार के कार्यो मे बढ चढ कर हिस्सा लेंगे । अंत मे पुलिस उपायुक्त बल्लबगढ द्वारा उपस्थित सरपंचों को स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here