फरीदाबाद पुलिस टीम ने छात्रों और युवाओं को यातायात नियमों, नशे के दुष्प्रभाव व साइबर सुरक्षा के प्रति किया जागरूक

0
0

फरीदाबाद- माननीय पुलिस आयुक्त, फरीदाबाद के आदेशानुसार और पुलिस उपायुक्त मुख्यालय के दिशा-निर्देशानुसार आज सामुदायिक पुलिसिंग सेल की टीम द्वारा ओल्ड में नवोदय सरस्वती सीनियर सेकेंडरी में बच्चों और सेक्टर 28/29 सब्जी मंडी में युवाओं के बीच नशे के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान बच्चों को यातायात नियमों, साइबर सुरक्षा, गुड टच और बैड टच, नशे के दुष्प्रभावों के साथ-साथ आपातकालीन स्थिति में डायल 112 का महत्व बताया गया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बच्चों को उनकी जिम्मेदारियों के प्रति जागरूक करना और उन्हें एक जिम्मेदार नागरिक बनने के लिए प्रेरित करना था। इस अवसर पर सभी बच्चों ने शपथ ली कि वे समाज के प्रति जागरूक और जिम्मेदार नागरिक बनने का प्रयास करेंगे और इन सभी महत्वपूर्ण पहलुओं का पालन करेंगे। कार्यक्रम में पुलिस टीम ने बच्चों और युवाओं से बातचीत की। उन्हें नशे से बचने के तरीके बताए और साथ ही उन्हें अपने समुदाय के अन्य सदस्यों को भी इसके प्रति जागरूक करने की सलाह दी। इसके अतिरिक्त, कार्यक्रम के दौरान नशे के खिलाफ जागरूकता फैलाने वाले पेम्पलेट्स वितरित किए गए और उनको कुछ प्रेरणादायक विडियो भी दिखाए गए।

कार्यक्रम के दौरान टीम ने सब्जी मंडी में आए हुए लोगों को साइबर अपराधों के बढ़ते खतरों से आगाह किया और उनसे बचने के महत्वपूर्ण उपायों की जानकारी दी। इसके साथ ही, यातायात नियमों का पालन करने की आवश्यकता पर जोर दिया गया, ताकि सड़क दुर्घटनाओं को रोका जा सके और यातायात को सुचारू रूप से चलाया जा सके।

सामुदायिक पुलिस टीम ने लोगों के साथ संवाद कर उनके सवालों के जवाब दिए और उन्हें रोजमर्रा की जिंदगी में अपनाई जाने वाली सरल लेकिन प्रभावी सावधानियों के बारे में बताया। कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों को जागरूकता सामग्री भी वितरित की गई, जिसमें साइबर सुरक्षा और यातायात नियमों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है। सामुदायिक पुलिस टीम ने सभी नागरिकों से अपील की कि वे साइबर अपराधों से बचने के लिए सतर्क रहें और यातायात नियमों का पालन करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here