जिला परिषद के विकास कार्यों में नहीं आने दी जाएगी किसी प्रकार की कमी:कंवलजीत

0
0

सभी वार्डों में बिना किसी भेदभाव के करवाए जा रहे है विकास कार्य, जिप की 122वीं बैठक में 2 करोड़ 92 लाख का बजट किया पास, जिला परिषद की बैठक में बजट, टेंडर और जल आपूर्ति मुद्दों पर हुई चर्चा

कुरुक्षेत्र 13 अगस्त जिला परिषद की चेयरमैन कंवलजीत कौर ने कहा कि जिला परिषद के विकास कार्यों में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। जिला परिषद के अंतर्गत आने वाले जिला परिषद के सभी वार्डों में बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। संबंधित अधिकारियों द्वारा इन विकास कार्यों की निर्माण सामग्री की चेकिंग भी की जा रही है।

जिला परिषद की चेयरमैन कंवलीजत कौर मंगलवार को पंचायत भवन के सभागार में जिप की 122वीं बैठक के एजेंडे पर चर्चा के दौरान बातचीत कर रही थी। इससे पहले बैठक में करीब 2 करोड़ 92 लाख का बजट को पारित करने की स्वीकृति प्रदान की गई, इस बजट से जिला के सभी वार्डों में विकास कार्यों पर खर्च किया जाएगा। जिप चेयरमैन कंवलजीत कौर ने पार्षदों से अनुरोध करते हुए कहा कि अपने-अपने क्षेत्रों में चल रहे कार्यों का निरीक्षण करें तथा उन कार्यों में प्रयोग की जा रही सामग्री की गुणवत्ता को भी चैक करे। सभी पार्षद अधिकारियों के साथ तालमेल बनाकर अपने-अपने क्षेत्र में विकास कार्यों की गति को ओर तेज करवाएं।

उन्होंने सभी सदस्यों से एक-एक करके बातचीत की और उनकी समस्याओं से संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि तय समय सीमा के अंदर ही कार्य को पूरा करें और उसकी रिपोर्ट जिप कार्यालय में भी भेजे। उन्होंने बैठक के दौरान ठोस अपशिष्ट प्रबंधन परियोजना और प्रत्येक वार्ड में अपशिष्ट प्रबंधन परियोजना मशीनें स्थापित करने की चर्चा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस परियोजना को आचार संहिता लागू होने से पहले शुरू किया जाए और एसडीओ को सभी परियोजनाओं के अनुमान को एक सप्ताह के भीतर पास करने के आदेश भी दिए। पार्षदों द्वारा दी गई शिकायतों व सुझावों पर उपाध्यक्ष ने कहा कि अनियमितता बरतने वाले व नियमों की पालना ना करने वाले ठेकेदारों के टेंडर रद्द कर दिए जाएंगे और 10 दिनों के भीतर समस्याओं का समाधान किया जाएगा। सभी समस्याओं का समाधान शीघ्रता से किया जाएगा और विकास कार्यों में पारदर्शिता बनाए रखी जाएगी।

जिला परिषद के उपाध्यक्ष धर्मपाल चौधरी ने कहा कि सरकार द्वारा एक पेड़ मां के नाम अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए और पर्यावरण को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए अधिक से अधिक पौधारोपण करना चाहिए। इस मौके पर जिला परिषद के सीईओ अशोक मुंजाल, मेवा सिंह, कैलाश सैनी, जिला परिषद के सदस्य, विभिन्न विभागों के प्रतिनिधि सहित अन्य अधिकारी व गणमान्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here