देश की आन-बान-शान के लिए कुर्बान होने वालों को नमन करने का मौका देता है हर घर तिरंगा अभियान :-एडीसी सी. जया श्रद्धा

0
1

-तिरंगे के सम्मान में निकाली तिरंगा यात्रा, सैंकड़ों आंगनवाड़ी वर्करस एवं हैल्पर्स तथा खिलाडि़यों ने बढ़चढ़ कर लिया भाग

कैथल, 13 अगस्त ( ) महिला एवं बाल विकास विभाग तथा खेल विभाग द्वारा संयुक्त रूप से हर घर तिरंगा अभियान के तहत तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया। इसमें सैंकड़ों आंगनवाड़ी वर्करस एवं हैल्पर्स तथा खिलाडि़यों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। एडीसी सी. जया श्रद्धा ने हिन्दु गर्ल्स स्कूल से तिरंगा यात्रा को हरी झंडी देकर रवाना किया। यात्रा के दौरान प्रतिभागियों ने भारत मां व वंदे मातरम के नारे लगाकर उन वीर शहीदों को नमन किया, जिनकी बदौलत हिन्दुस्तान को आजादी मिली थी।

एडीसी सी. जया श्रद्धा ने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान देश की आन बान शान के लिए कुर्बान होने वालों को नमन करने का मौका देता है। हर घर तिरंगा अभियान देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने का प्रयास है। तिरंगा हमें राष्ट्र के प्रति समर्पित और राष्ट्र सेवा की भावना को बताता है। इसलिए हमारा फर्ज है कि हम तिरंगे की आन बान शान के लिए किसी भी प्रकार का समझौता न करें। उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान के तहत प्रत्येक नागरिक हो अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए और अपने घर पर एक तिरंगा राष्ट्र जरूर लगाना चाहिए।

एडीसी सी. जया श्रद्धा ने आंगनवाड़ी वर्करस एवं हैल्पर्स को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चे का पहला स्कूल आंगनवाड़ी ही होता है। इसलिए आप सभी अपनी ड्यूटी ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ निभाएं। यह तिरंगा यात्रा हिन्दु स्कूल से शुरू होकर छोटू राम चौक पर पहुंची और लाल चरणदास मार्ग से होते हुए वापिस हिन्दु स्कूल सम्पन्न हुई।

जिला कार्यक्रम अधिकारी मनीषा गागट ने देश के झंडे के महत्व पर प्रकाश डाला और उसे सम्मान में निकाली जा रही यात्रा के लिए सभी का आभार प्रकट किया। इस मौके पर जिला खेल अधिकारी राजरानी, सीडीपीओ गुरजीत कौर व शशीबाल सहित अन्य स्टाफ मौजूद रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here