16 अगस्त को अतिरिक्त अनाज मंडी में एक पेड़ मां के नाम अभियान के अंतर्गत राज्य स्तरीय कार्यक्रम का होगा आयोजन-प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी बतौर मुख्यातिथि करेंगे शिरकत–जिला में लगभग अढ़ाई लाख पौधे किए जाएंगे रोपित :- डीसी प्रशांत पंवार

0
1

कैथल, 13 अगस्त ( ) डीसी प्रशांत पंवार ने बताया कि आगामी 16 अगस्त को अतिरिक्त अनाज मंडी में एक पेड़ मां के नाम अभियान के अंतर्गत राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन होगा। इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। इस अभियान के तहत जिला में लगभग अढ़ाई लाख पौधे रोपित करने का लक्ष्य रखा गया है। जिला प्रशासन द्वारा इस कार्यक्रम की पूरी तैयारियां की जा रही है।

डीसी प्रशांत पंवार लघु सचिवालय स्थित वीडियो कांफ्रैंस हॉल में संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे। इससे पहले चंडीगढ़ से आयोजित वीडियो कांफ्रैंस में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वी. उमा शंकर, वन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आनंद मोहन शरण, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव अमित अग्रवाल ने इस कार्यक्रम के संदर्भ में समीक्षा करके प्रदेश के सभी उपायुक्तों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

डीसी प्रशांत पंवार ने कहा कि संबंधित विभाग समय रहते तैयारियां पूरी रखें। पौधा रोपण के कार्यों में ग्राम पंचायतों, स्वयं सेवकों, वन मित्रों, शहरी स्थानीय निकाय, रैडक्रॉस वोलिंटियर्स, सामाजिक संस्थाएं, शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थियों को शामिल किया जाएगा, ताकि पर्यावरण संरक्षण का संदेश जन-जन तक पहुंचे। इस कार्य को लेकर पेड़ लगाने के लिए गड्ढे खोदने का कार्य किया जा रहा है। वन विभाग 15 अगस्त तक सभी संबंधित स्थानों पर पौधे पहुंचाना सुनिश्चित करें। इतना ही नहीं शिक्षण संस्थानों में विशेष रूप से फलों के पौधे लगाए जाएं। इस कार्यक्रम के लिए आमजन को जागरूक करें और पौधा रोपण अभियान में अपनी भागीदारी देने के लिए प्रेरित करें। इस मौके पर डीएफओ रविंद्र धनखड़, डीडीपीओ कंवर दमन, बिजली विभाग के अधीक्षक अभियंता सोमबीर, डीएसओ राजरानी आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here