स्वतंत्रता दिवस समारोह की फाइनल रिहर्सल में उपायुक्त प्रदीप दहिया ने किया ध्वजारोहण, परेड की सलामी ली

0
0

स्वतंत्रता दिवस समारोह की फाइनल रिहर्सल का आयोजन चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के गिरी सेंटर में किया गया। फाइनल रिहर्सल में उपायुक्त प्रदीप दहिया ने बतौर मुख्यातिथि ध्वजारोहण किया व परेड़ का निरीक्षण करते हुए परेड की सलामी ली। उन्होंने कार्यक्रम के प्रबंधों में और अधिक सुधार के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए।

उल्लेखनीय है कि स्वतंत्रता दिवस समारोह को सुनियोजित तरीके से आयोजित करने के लिए आज चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय स्थित गिरी सेंटर में फाइनल रिहर्सल का आयोजन किया गया था। फाइनल रिहर्सल के प्रथम चरण के तहत सर्वप्रथम उपायुक्त प्रदीप दहिया व पुलिस अधीक्षक दीपक सहारण ने लघु सचिवालय स्थित शहीदी स्मारक पर जाकर पुष्पांजलि अर्पित की। इसके उपरांत उन्होंने गिरी सेंटर पहुंचकर ध्वजारोहण किया व परेड का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि इस वर्ष मनाए जाने वाला स्वतंत्रता दिवस समारोह हर घर तिरंगा अभियान के कारण ऐतिहासिक होगा। फाइनल रिहर्सल के दौरान हरियाणा पुलिस (पुरुष व महिला), होम गार्ड, एनसीसी सीनियर-जूनियर तथा स्काउट्स गाइड की टुकड़ियों द्वारा शानदार मार्च पास्ट निकाला गया। समारोह में विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के विद्यार्थियों ने देशभक्ति से ओत-प्रोत रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने पीटी-शो, डंबल, लेजियम का कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया।

फाइनल रिहर्सल के उपरांत उपायुक्त प्रदीप दहिया ने समारोह के प्रबंधों के संबंध में अधिकारियों को विस्तृत दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने समारोह स्थल की सफाई, बैठने की व्यवस्था सहित अन्य प्रबंधों के संबंध में सभी तैयारियां समय पर पूरा करवाने को कहा। इस अवसर पर एसडीएम जयवीर यादव, जिला शिक्षा अधिकारी प्रदीप नरवाल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here