हर घर तिरंगा अभियान

0
0

तिरंगा यात्रा से युवा पीढ़ी में हो रहा राष्ट्र प्रेम व देशभक्ति की भावना का संचार

– सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री के नेतृत्व में निकाली गई तिरंगा यात्रा

चरखी दादरी, 14 अगस्त। भारत देश को आजाद कराने में अपने प्राणों का बलिदान देने वाले देश के वीर शहीदों के सम्मान में हर घर तिरंगा अभियान के तहत दादरी के महिला थाने से सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री बिसंबर सिंह के नेतृत्व में विशाल तिरंगा यात्रा निकाली गई। तिरंगा यात्रा में आमजन सहित क्षेत्र की जनता ने बढ़चढक़र भाग लेते हुए शहीदों के शौर्य एवं बलिदान को याद किया।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने कहा कि देशभर में निकाली जा रही तिरंगा यात्रा नागरिकों विशेषकर युवा पीढ़ी को राष्ट्र प्रेम व देशभक्ति की भावना से जोड़ रही है। उन्होंने आमजन से हर घर तिरंगा अभियान के तहत अपने-अपने घरों पर तिरंगा फहराने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि तिरंगा हमारे देश की आन-बान और शान है और जब यह फहराता है तो हमारे देश पर कुर्बान होने वाले अमर शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान की याद दिलाता है। हमारे लिए तिरंगे का मान-सम्मान सर्वोपरि होना चाहिए जिसके लिए देश के अमर शहीदों ने अपना जीवन बलिदान कर दिया। तिरंगा यात्रा में उपायुक्त राहुल नरवाल, पुलिस अधीचक पूजा वशिष्ठï, अतिरिक्त उपायुक्त डा. जयेन्द्र सिंह सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। यात्रा महिला थाना से शुरू होकर परशुराम चौक होते हुए रोज गार्डन में समाप्त हुई। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने इस मौके पर पौधारोपण भी किया।

उन्होंने कहा कि तिरंगा यात्रा में उमड़ा ये जनसैलाब इस बात का प्रमाण है कि इस क्षेत्र के लोग राष्ट्र की आन-बान और शान को किसी प्रकार की आंच नहीं आने देंगे और जब भी देश को बलिदान की जरूरत होगी तो वो सबसे आगे रहेंगे। पूरा देश और प्रदेश तिरंगामय नजर आ रहा है और यह अद्भुत माहौल पूरे देश में दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि तिरंगा एक भारत- श्रेष्ठ भारत का प्रतीक है और एक भारत-श्रेष्ठ भारत की इस भावना को स्वीकार करते हुए आज हम सब इस तिरंगा यात्रा में शामिल हुए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर इस वर्ष भी प्रदेश सरकार ने तिरंगा को हर घर तक पहुंचाने का संकल्प लिया है।

तिरंगा यात्रा के दौरान देश को आजाद कराने में अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले देश के अमर शहीदों व वीर स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हुए उन्होंने कहा कि शहीदों की शहादत की बदौलत ही आज हम आजादी की खुली हवा में सुख की सांस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र का इतिहास महान स्वतंत्रता सेनानियों व वीरों की शौर्य गाथा से भरा हुआ है। यहां के अमर वीर शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों ने देश को आजाद कराने में अपना सब कुछ न्योछावर कर दिया। शहीदों का बलिदान व उनके परिवार वालों का मान-सम्मान हमारे लिए सबसे ऊपर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here