*‘‘बेसहारा गौवंश मुक्त अभियान‘‘ के तहत पशुपालन एवं डेयरी विभाग के उपनिदेशक ने पिंजौर स्थित कामधेनु गौशाला सेवा सदन का किया निरिक्षण*

0
0

पंचकूला, अगस्त : हरियाणा सरकार द्वारा चलाए जा रहे ‘‘बेसहारा गौवंश मुक्त अभियान‘‘ के तहत पशुपालन एवं डेयरी विभाग के उपनिदेशक डा. रणजीत सिंह जादौन ने जिले में संभावित अतिवृष्टि व बाद की स्थिति से सुचारू रूप से निपटने के लिए पिंजौर स्थित कामधेनु गौशाला सेवा सदन का निरिक्षण किया।

इस अवसर पर निरिक्षण के दौरान पशुपालन विभाग की टीम जिसमें पशु चिकित्सक, डा. संजय खोखर, पशु चिकित्सालय पिंजौर के स्टाफ प्रदीप कुमार, वी.एल.डी.ए गुलाब सिंह और वी.एल.डी.ए अमित कुमार शामिल रहे । पशुपालन विभाग की टीम द्वारा गौशाला में ब्रूसेलोसिस का टीकाकरण भी किया गया।

पशुपालन एवं डेयरी विभाग के उपनिदेशक डा. रणजीत सिंह जादौन द्वारा अतिवृष्टि की स्थिति में गौवंश के बचाव हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए तथा मौसमी बीमारियों के उपचार हेतु आवश्यक दवाईयां गौशाला को प्रदान की गई।

उनके द्वारा गौशाला प्रबंधन को राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे ‘‘बेसहारा गौवंश मुक्त अभियान‘‘ के बारे में जानकारी देते हुए अनुरोध किया गया कि वे अधिक से अधिक बेसहारा गायों को गौशाला में पुर्नवास हेतु लाएं तथा इस पुनित अभियान में अपना योगदान दे । उन्होने राज्य सरकार द्वारा इन गौशालाओं को उपलब्ध करवाए जा रहे अनुदान के बारे में भी गौशाला प्रबंधन को जानकारी दी।

इस अवसर पर गौशाला प्रबंधन की तरफ से प्रदीप गोयल, पवन शर्मा, तथा गौशाला प्रबंधक उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here