जींद 15 अगस्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रज़ा के मार्गदर्शन में वीरवार को स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम कलाम बाल आश्रम में बच्चों के साथ जिला कार्यक्रम अधिकारी सुलोचना कुंडू की अध्यक्षता में बड़ी धूमधाम से मनाया गया।

0
0

बच्चों द्वारा नृत्य प्रस्तुतियां कर और कविताएं सुनाकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई गई।

साथ ही बच्चों द्वारा ही स्वतंत्रता दिवस के महत्त्व पर प्रकाश डाला गया। बच्चों ने अपनी अद्भुत प्रस्तुतियों द्वारा कार्यक्रम में चार चाँद लगाए। इसके पश्चात जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा बच्चों को स्वतंत्रता दिवस के महत्त्व के बारे में समझाया गया तथा बताया गया कि किस प्रकार हमारे स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा इस आजादी के लिए संघर्ष किया गया।

बच्चों को जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा देशप्रेम के बारे में भी बताया गया व बच्चों को भविष्य में किसी भी तरीके की परिस्थिति से हार ना मानने के लिए प्रोत्साहित किया गया। उनके द्वारा कलाम बाल आश्रम में रह रहे बच्चों को स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में कपड़े व मिठाइयां वितरीत की गई । जिला बाल संरक्षण अधिकारी सुजाता ने स्वतंत्रता दिवस पर बच्चों को प्रोत्साहित किया और उन्हें बताया कि वह देश से प्रेम करें और अपने देश को गोरान्वित करने के लिए भरपूर प्रयास करें। उन्हें जीवन में आने वाली सभी कठिनाइयों का डटकर सामना करना चाहिए।

बच्चों के साथ यह दिवस बड़ी धूमधाम से मनाने वाले सभी अतिथियों का हार्दिक धन्यवाद किया गया ।

मौके पर जिला बाल कल्याण अधिकारी मलकियत सिंह , अधीक्षक कलाम बाल आश्रम श्रीमती शैलेंद्र, प्रोबेशन ऑफिसर श्रीमती प्रीति, काउंसलर श्रीमती शिवानी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here