बचपन से लेकर आज तक स्वतंत्रता दिवस के उत्सव को लाल किले की प्राचीर से आकाशवाणी और दूरदर्शन के माध्यम से ही देखने और सुनने का सौभाग्य हम सब को प्राप्त हुआ है।

0
1

आज भी रेडियो से दिल्ली का समारोह लाइव बज रहा था और आकाशवाणी कुरुक्षेत्र के प्रांगण में स्वतंत्रता दिवस पर केंद्र निदेशक विनयश्री द्वारा ध्वजारोहण किया जा रहा था।

आकाशवाणी कुरुक्षेत्र सूचना, शिक्षा और मनोरंजन का सशक्त माध्यम है और आज इस डिजिटल युग में फोन सेट ,रेडियो सेट और न्यूज़ ऑन एआईआर ऐप से लोक सेवा प्रसारक होने की भूमिका पूरी तरह निभा रहा है। आकाशवाणी कुरुक्षेत्र अपने लोकप्रिय कार्यक्रमों गीता सन्देश, धर्मक्षेत्रे कुरुक्षेत्रे, सुबह सवेरे, नमस्ते कुरुक्षेत्र, युवान से देश विदेश में युवाओं, बच्चों, बुजुर्गों, महिलाओं हर वर्ग में धर्मनगरी और हरियाणा की संस्कृति का प्रचार कर रहा है। इस मौके पर आजादी के वीरों के नाम पर वृक्ष लगाकर उन्हें याद किया गया। इस अवसर पर वृक्षारोपण में केंद्र के अभियांत्रिकी प्रमुख राजेन्द्र कुमार का विशेष योगदान रहा। इस मौके पर आकाशवाणी के कर्मचारी रमेश कुमार, जितेंद्र कुमार, माया देवी, बनारसी दास, उद्घोषिका शशि, मनीष कुमार, बलजीत और रमेश उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here