तिगांव विधायक राजेश नागर ने सोहना में किया ध्वजारोहणगारद की सलामी लेकर विशिष्ट व्यक्तियों का किया सम्मानबोले, देश की एकता अखंडता को बनाए रखना सभी की जिम्मेदारी

0
1

सोहना। फरीदाबाद तिगांव के भाजपा विधायक राजेश नागर ने आज स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में सोहना उपमंडल में आयोजित राजकीय कार्यक्रम की अध्यक्षता की। बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में पहुंचे नागर ने ध्वजारोहण किया और गारद की सलामी ली।
इस अवसर पर उन्होंने समाज में विशेष योगदान देने वाले व्यक्तियों एवं संस्थाओं को सम्मानित भी किया। विधायक राजेश नागर ने कहा कि देश की एकता अखंडता को बनाए रखना हर नागरिक की जिम्मेदारी है। इसके लिए हम सभी को मिलकर प्रयास करने होंगे। यह कार्य केवल सरकार के स्तर पर होना असंभव है क्योंकि सरकार भी नागरिकों की प्रतिनिधि होती है। राजेश नागर ने कहा कि देश को आजाद कराने में असंख्य लोगों ने बलिदान किया और बहुत से लोगों ने शहादत पाई। लेकिन शहादत देने वाले परिवारों का भी योगदान हमें याद रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि हरियाणा को वीरों की धरती कहा जाता है इसके पीछे स्पष्ट कारण मातृभूमि के प्रति हम सब का प्रेम है। यहां किसान और जवान की परंपरा हमारे घरों में आज भी संरक्षित है। हरियाणा से बड़ी संख्या में जवान देश की सुरक्षा में जाते हैं और उन्हें भेजने वाले किसान मजदूर वर्ग के लोगों का हमें सम्मान करना चाहिए।
नागर ने कहा कि हमारी भाजपा सरकार अंत्योदय की सेवा में जुटी हुई है। हम सुविधाओं को प्राप्त करने की पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति तक शासन को ले जाना चाहते हैं। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, हमारे मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी दिन-रात कार्य कर रहे हैं। नागर ने कहा कि हमें नहीं भूलना चाहिए कि बड़ी कुर्बानियों के बाद मिली आजादी के बाद भी हम पर लगातार हमले होते रहे हैं। 1962 में, 1965 में और 1971 में हमने देश पर हमले झेले। यह हमले किसी भी देश की अर्थव्यवस्था पर नकारात्मक असर डालते हैं। अच्छी बात यह है कि हमारे सैनिकों ने जहां मोर्चे पर लोहा लिया, वहीं देश के नागरिकों ने आंतरिक मोर्चे पर समझदारी का परिचय दिया और शांति व्यवस्था को बनाए रखा।
उन्होंने कहा कि आज हमारे पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश में जिस प्रकार के हालात हैं। हमें उनसे सबक लेना होगा और आज स्वतंत्रता के दिन यह प्रण लेना होगा कि हमें अपने देश में कोई ऐसा काम नहीं करना है जिससे देश को नुकसान हो और कोई भी भारत माता के नाम पर उंगली उठाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here