पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर सद्भावना दिवस का आयोजन, भावनात्मक एकता और सद्भावना के लिए कार्य करने की शपथ ली

0
0

मंडी, 20 अगस्त। पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत राजीव गांधी की जयंती हर वर्ष 20 अगस्त को सद्भावना दिवस के रूप में मनाई जाती है। सद्भावना दिवस के अवसर पर आज उपायुक्त कार्यालय सभागार में देश की एकता एवं अखंडता अक्षुण्ण बनाए रखने की शपथ दिलाई गई।

उपायुक्त अपूर्व देवगन ने कहा कि इस दिवस पर हम सभी राष्ट्रीय एकता व आपसी सौहार्द बनाए रखने तथा किसी भी प्रकार की हिंसा का प्रतिकार करते हुए लोगों में भाईचारे को बढ़ावा देने का संकल्प लेते हैं। उपायुक्त ने सभी उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को जाति, सम्प्रदाय, क्षेत्र, धर्म अथवा भाषा का भेदभाव किए बिना सभी भारतवासियों की भावनात्मक एकता और सद्भावना के लिए कार्य करने की शपथ दिलाई। साथ ही किसी भी प्रकार की हिंसा का सहारा लिए बिना सभी प्रकार के मतभेद बातचीत और संवैधानिक माध्यमों से सुलझाने की प्रतिज्ञा ली गई।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त रोहित राठौर, अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी डॉ. मदन कुमार सहित उपायुक्त कार्यालय के अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

इसके अतिरिक्त जिला के विभिन्न सरकारी कार्यालयों में भी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने सद्भावना शपथ ग्रहण की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here