सरकारी कार्यालयों से भी फोटो आदि हटाना जरूरी

0
1

– चुनाव समाप्ति तक खुले रहेंगे सभी कार्यालय

चरखी दादरी, 20 अगस्त। सभी विभागों के कार्यालयों व अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा आर्दश आचार संहिता को लेकर निर्वाचन आयोग की हिदायतों की पालना करना अनिर्वाय है। आचार संहिता का उल्लंघन किसी के लिए भी घातक सिद्घ हो सकता है। ऐसे में सभी अधिकारी एवं कर्मचारी उनके कार्यालय से संबंधित हितायतों की सही एवं पुख्ता रिपोर्ट दें।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त राहुल नरवाल ने जिला में संचालित सभी विभागों कार्यालय में तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों को ये निर्देश दिए हैं। उन्होंने स्पष्टï किया है कि चुनाव की घोषणा के साथ ही आर्दश आचार संहिता सभी के लिए समान रूप से लागू हो गई है और सभी को आचार संहिता का पालन करना जरूरी है। निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार चुनाव घोषणा के बाद सार्वजनिक स्थानों सहित सरकारी कार्यालयों में लगे कलेंडर व पोस्टर आदि से भी मुख्यमंत्री व मंत्रियों सहित राजनैतिक नेताओं के फोटो हटाने अनिर्वाय हैं। ऐसे में सभी कार्यालय अध्यक्ष सुनिश्चित करें कि निर्वाचन आयोग क निर्देशों की शत प्रतिशत पालना हो।

उपायुक्त ने सभी विभागों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान किसी भी समय किसी भी कार्यालय अथवा विभाग से सूचना लेने की जरूरत पड़ सकती है। ऐसे में चुनाव समाप्ति तक जिला के सभी कार्यालय राजपत्रित व सार्वजनिक अवकाश के दिन भी खुले रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here