सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के कलाकारों ने सरकार की योजनाओं से किया जागरूक

0
0

शिमला अगस्त – प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों एवं कार्यक्रमों की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से आज सूचना एवं जन संपर्क विभाग के राज्य नाट्य दल के कलाकारों ने आज शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत गिर्व के ढांडा में लोक गीतों और नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक किया।

इन कलाकारों ने वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, टुटू के विद्यार्थियों को नशे के दुष्प्रभावों और इससे बचाव के बारे में भी जानकारी दी।

उन्होंने इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना, राजीव गांधी स्टार्ट-अप योजना, सुख आश्रय योजना तथा नशा-निवारण संबंधी विषयों पर प्रस्तुतियां दीं।

इस अवसर पर प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं पर आधारित समूह गान, एकल गीत, नाटी व एकांकी नाटक भी प्रस्तुत किए गए।

कलाकारों ने लोगों से राज्य सरकार की योजनाओं का भरपूर लाभ उठाने और अपने आसपास के लोगों को योजनाओं की जानकारी देने का आग्रह किया। उन्होंने लोगों को नशे से दूर रहने का आग्रह भी किया।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि वार्ड सदस्या ईशा ठाकुर ने विभाग के कलाकारों द्वारा प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की मनोरंजन के साथ व बेहद सरल तरीके से दी जा रही जानकारी की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम भविष्य में भी प्रत्येक गांव में आयोजित करवाए जाने चाहिए ताकि लोग जागरूक होकर प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ उठा सकें।

नाट्य निरीक्षक लेख राम गंधर्व ने इन कार्यक्रमों का संचालन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here