*जमीनी स्तर के कर्मचारियों के लिए विशेष कानूनी साक्षरता शिविर आयोजित*

0
0

पंचकूला , अगस्त – जिला न्यायालय परिसर के एडीआर सेंटर के कॉन्फ्रेंस हॉल में आज जमीनी स्तर के कर्मचारियों के लिए एक विशेष कानूनी साक्षरता शिविर आयोजित किया गया।

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण पंचकूला के सचिव श्री अजय कुमार घनघस ने बताया कि शिविर का आयोजन हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के सदस्य सचिव श्री एस.पी. सिंह और जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री. वेद प्रकाश सिरोही के मार्गदर्शन में किया गया। शिविर के दौरान प्रतिभागियों को कई प्रमुख कानूनी मुद्दों पर शिक्षित किया गया।

प्रोटेक्शन अधिकारी श्रीमती सोनिया सबरवाल ने बाल विवाह और घरेलू हिंसा अधिनियम के बारे में जानकारी प्रदान की। महिला एवं बाल विकास विभाग से श्रीमती निधि मलिक ने पोक्सो एक्ट पर चर्चा की। पैनल अधिवक्ता प्रमिला भारद्वाज ने मजदूरों के कानूनी अधिकारों पर व्याख्यान दिया।

शिविर में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, शिक्षकों, पंचायत सदस्यों, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और स्वयंसेवकों सहित 42 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस पहल का उद्देश्य कानूनी जागरूकता बढ़ाना और जमीनी स्तर पर अधिकारियों को आवश्यक कानूनी ज्ञान के साथ सशक्त बनाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here