नयनपाल रावत के पृथला परिवार बूथ सम्मेलन में उमड़ा जनसैलाब

0
0
  • नयनपाल रावत के पृथला परिवार बूथ सम्मेलन में उमड़ा जनसैलाब
  • पृथला विधानसभा क्षेत्र की जनता ने हाथ उठाकर नयनपाल रावत को दिया जनसमर्थन
  • क्षेत्र की जनता ने दोबारा मौका दिया तो पीढिय़ों तक भी नहीं उतरेगा आपका अहसान : नयनपाल रावत
    फरीदाबाद, 25 अगस्त। पृथला विधानसभा में विधायक नयनपाल रावत द्वारा मेरा बूथ सबसे मजबूत कार्यक्रम के तहत चंदावली में आयोजित पृथला परिवार बूथ सम्मेलन में हजारों की संख्या में लोगों का जनसैलाब उमड़ पड़ा। नयनपाल को ताकत देते हुए लोगों ने उनको कंधों पर उठाकर कार्यक्रम स्थल तक पहुंचाया। युवाओं का जोश, बुजुर्गों, महिलाओं की बढ़-चढक़र भागीदारी एवं पृथला विधानसभा क्षेत्र की सरदारी ने एक बार फिर से उनको समर्थन देकर यह साबित कर दिया कि पृथला की जनता अपने जनप्रिय नेता की दिवानी है और पृथला के विकास की चाबी एक बार फिर उनको देना चाहती है। पांडाल पर पहुंचने पर हजारों की तादाद में पहुंचे हुए लोगों ने हाथ उठाकर उनका अभिवादन किया।

पृथला परिवार बूथ सम्मेलन में पहुंचे भारी जनसमूह को सम्बोधित करते हुए नयनपाल रावत ने पृथला परिवार का यह सम्मेलन आज रैली में तब्दील हो चुका है। जो मान-सम्मान आज मुझे युवाओं ने दिया और अपने कंधों पर बिठाकर आयोजन स्थल तक लेकर आए हैं, मुझे 2019 की जीत के बाद जश्न की याद दिला दी है, मैं तहेदिल से अपने युवा साथियों का आभार व्यक्त करता हूं। 2019 के चुनाव में भी पृथला के युवाओं ने कभी मंच तक पैदल या गाडी से नहीं आने दिया। नयनपाल रावत ने कहा कि मेरे कार्यकाल का हालांकि 2.5 साल कोरोना में चला गया, लेकिन फिर भी 2.5 साल में मैंने पृथला विधानसभा क्षेत्र में काम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। आज का यह बूथ सम्मेलन अपने आप में अनोखा सम्मेलन होगा और शायद ही पूरे हरियाणा में इतना बड़ा कोई सम्मेलन कर पाएगा। अगर हमारा बथ मजबूत है, युवाओं की ताकत खड़ी है, हमारी बहनों की ताकत खड़ी हैं, बुजुर्गो की ताकत खड़ी है, तो मैं दावे के साथ कह सकता हूं, जिस प्रकार आपने 2019 में बूथ मजबूत करके जीत हासिल की थी, उसी प्रकार फिर से जीत हासिल करने से हमें कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा कि मैंने कभी जातिवाद की, क्षेत्रवादी की, भेदभाव की राजनीति नहीं की, मेेरे द्वार सभी के लिए खुले रहे। हमारा मान-सम्मान हमारे क्षेत्र की सरदारी है। हम विधायक हों, मंत्री हों लेकिन हमारा सम्मान हमारे बड़े-बुजुर्ग, हमारी सरदारी है। सुख में, दुख में पृथला विधानसभा क्षेत्र की बहनों की शादियों की बात हो, बच्चों की स्कूल की फीस की बात हो, अस्पताल में बीमार लोगों की बात हो इस भाई ने सोचा है। अब यह आपको तय करना है कि आपको सेवादार चाहिए या ऐसा भाई जैसा सेवक चाहिए। आजकल बहुत से लोग अपने नाम के आगे सेवादार लिखवाकर घूम रहे हैं, लेकिन ये सेवादार लिखना सिखाया किसने, आपके भाई ने सिखाया, आपके बेटे ने सिखाया। मैंने लोगों के पैर छूता था, मैंने लोगों के पैर दबाता था तो कहते थे कि ढोंग कर रहा है, लेकिन मैं आपसे वादा कर रहा हूं ऐसे लोगों को जिनमें घमंड है, अहम है नीचे बिठाने का काम करूंगा। जिस जनता ने अपना एक-2 वोट देकर विधानसभा में पहुंचाने का काम किया है, 10-20, 50 हजार से लेकर 10 लाख तक की माला डालकर जिस जनता ने मान-सम्मान दिया है, पृथला की वह जनता मेरे लिए भगवान तुल्य है, पूजा के योग्य है। मैं आधी रात भी आपकी सेवा के लिए खड़ा हूं।
मैंने आपका भाई, आपका बेटा आपका सेवक बनकर सेवा की है। क्षेत्र की जनता के लिए मेरे द्वार हमेशा के लिए खुले हैं। उन्होंने उपस्थित लोगों से पूछा कि क्या मैं आपकी सेवा करने के लायक हूं, आपके आशीर्वाद के लायक हूं तो उपस्थित भारी जनसमूह ने नयनपाल रावत को अपना आशीर्वाद और समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता दोबारा आशीर्वाद देकर मुझे विधायक बनाती है, तो मैं जिंदगी भर आपका अहसान नहीं भुला पाउंगा। उन्होंने कहा कि आज लोग टिकट के लिए दिल्ली और चंडीगढ़ के चक्कर काट रहे हैं। लेकिन, मुझे मेरी जनता पर विश्वास है, मेरे क्षेत्र पर विश्वास है कि एक सप्ताह बाद अगर टिकट मिलेगी तो वो भी घर बैठे मिलेगी। पृथला परिवार बूथ सम्मेलन में भारी संख्या में पहुंचकर इसको सफल बनाने पर उन्होंने सभी का आभार व्यक्त किया।

पृथला परिवार बूथ सम्मेलन में पहुंचे करनेरा के सुधीर सरपंच ने आए हुए लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमने अपनी जीवन में नयनपाल रावत जैसा विधायक नहीं देखा है। यह पृथला परिवार को अपना परिवार मानते हैं और स्वयं को सेवक मानते हैं। बात चाहे मोहना में कट की हो, सरपंचों को उनका हक दिए जाने की बात हो, नयनपाल रावत ने हमेशा लोगों की आवाज उठाई है। उन्होंने लोगों से अपील की, कि एक बार फिर नयनपाल रावत को विधानसभा में भेजने का काम करें। गांव फतेहपुर की सरपंच सरोज ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जिस प्रकार लोकसभा चुनाव में कृष्णपाल गुर्जर को जिताया, उसी प्रकार कंधे से कंधा मिलाकर नयनपाल रावत को विजयी बनाकर भेजें। पृथला विधानसभा क्षेत्र के सभी लोगों का नयनपाल रावत हमेशा सम्मान करते हैं और दुख-सुख में सभी के साथ खड़े रहते हैं। ज्ञानी सरपंच ने कहा कि पृथला विधानसभा क्षेत्र की जनता का नयनपाल रावत के प्रति प्यार पहले जैसा ही है और पहले की तरह नयनपाल रावत को जिताकर क्षेत्र का मान-सम्मान बढाएंगे। नयनपाल रावत ने एक सेवक की भांति पृथला विधानसभा क्षेत्र की सेवा की है। आज बहुत सारे लोग अपनी-अपनी दावेदारी ठोक रहे हैं और भिन्न-2 प्रकार के नारे लगाते हैं, लेकिन नयनपाल रावत ने वो सभी काम करके दिखाए हैं। गांव मुजेड़ी से हंसराज कपासिया ने कहा कि विधायक तो बहुत देखते हैं, लेकिन नयनपाल रावत अद्वितीय, अद्भुत हैं। उनके द्वार क्षेत्र की जनता के लिए हमेशा खुले रहते हैं। अब समय आ गया है, हमें अपना फर्ज निभाने का और भारी से भारी मतो से नयनपाल रावत को जिताकर भेजें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here