*भव्य शोभा यात्रा के साथ शुरू हुआ नूरपुर का राज्य स्तरीय श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव, श्री बृजराज स्वामी का आशीर्वाद लेने के लिए उमड़ा जनसैलाब*

0
0

*उपायुक्त हेमराज बैरवा ने की शोभा यात्रा की अगुवाई*

नूरपुर,26 अगस्त। कांगड़ा ज़िला के नूरपुर का दो दिवसीय राज्य स्तरीय श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव का शुभारंभ आज सोमवार को भव्य शोभायात्रा के साथ हुआ। चौगान मैदान से श्री बृजराज स्वामी मंदिर तक शोभायात्रा का आयोजन किया गया जिसकी अगुवाई उपायुक्त हेमराज बैरवा ने की। शोभा यात्रा में बड़ी संख्या में कृष्ण भक्तों ने बढ़चढ़ कर शोभायात्रा में भाग लिया।

शोभायात्रा के दौरान विभिन्न मंदिर कमेटियों द्वारा झांकियां भी निकाली गईं। इस दौरान बैंडबाजे के अतिरिक्त विशेष ढोलियों की टीमों ने शोभायात्रा को चार चांद लगाए।

इसके पश्चात, उपायुक्त ने मंदिर में पूजा अर्चना की तथा मटकी फोड़ प्रतियोगिता में शिरकत की।

उन्होंने प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरुस्कृत भी किया।

इस अवसर पर पूर्व विधायक अजय महाजन विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

एसडीएम गुरसिमर सिंह ने मुख्यातिथि तथा विशेष अतिथि को शॉल,टोपी व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

उपायुक्त ने सभी को जन्माष्टमी पर्व की बधाई देते हुए कहा कि श्री बृजराज स्वामी मंदिर एक ऐतिहासिक मंदिर है और यहाँ मनाये जा रहे राज्यस्तरीय श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव में आकर प्रभु के दर्शन करना उनके लिए सौभाग्य की बात हैI उन्होंने कहा कि यह पर्व भगवान श्री कृष्ण को संमर्पित है, जिन्होंने मानवता के कल्याण के लिए हमें गीता का संदेश दिया। उन्होंने सभी कृष्ण भक्तों से आग्रह किया कि वे इस पवित्र अवसर को धूमधाम से मनाएं और समाज में भाईचारा और सौहार्द की भावना को बढ़ावा दें।

राज्य स्तरीय जन्माष्टमी मेले की पहली सांस्कृतिक संध्या में स्कूल के बच्चों, जिला भाषा अधिकारी कार्यालय के कलाकारों ने अपनी शानदार प्रस्तुतियों से खूब तालियां बटोरीं। वहीं पहली सांस्कृतिक संध्या के मुख्य आकर्षण तथा राष्ट्रीय मंचो पर प्रस्तुति देने वाले हिमाचल पुलिस बैंड “हार्मोनी ऑफ पाइंस” ने भी खूब समां बाँधा।

*भगवान श्री बृजराज स्वामी का आशीर्वाद लेने उमड़ा जनसैलाब*

ऐतिहासिक श्री बृजराज स्वामी मंदिर में दर्शन करने के लिए सुबह तड़के से ही लोग अपनी बारी के लिए कतारों में लग गए। जन्माष्टमी के अवसर पर बड़ी संख्या में प्रदेश तथा अन्य राज्यों से ठाकुर जी के दर्शन करने आये श्रद्धालुओं ने अपने भजनों व जयकारों से पूरे माहौल को भक्तिमय बना दिया। मेले में झूलों और विभिन्न स्टॉल्स और आकर्षणों ने भी भीड़ को अपनी और खींचा और हर किसी ने उत्साहपूर्वक इन गतिविधियों का आनंद लिया।

कार्यक्रम में एसपी अशोक रत्न, एसडीएम गुरसिमर सिंह तथा उनकी धर्मपत्नी असूजा बेगरा,एएसपी धर्म चंद वर्मा,डीएसपी विशाल वर्मा,जल शक्ति विभाग के अधीक्षण अभियंता विकास बक्शी,तहसीलदार राधिका,नगर परिषद की कार्यकारी अधिकारी आशा वर्मा,वन निगम के निदेशक योगेश महाजन,प्रशासन के अन्य अधिकारी,श्री बृजराम स्वामी मंदिर कमेटी के पदाधिकारी तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here