महिला सुरक्षा को लेकर फरीदाबाद पुलिस मुस्तैद, अपहरण की V.T. मिलते ही मात्र 3 घंटे में महिला को किया तलाश

0
1

फरीदाबाद- बता दे कि 28 अगस्त को समय करीब 7.00 PM पुलिस कंट्रोल से एक V.T. प्राप्त हुई कि एक महिला का बलेनौ गाडी में BPTP एरिया से अपहरण कर लिया है। मामले की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस उपायुक्त सेन्ट्रल जसलीन कौर ने थाना BPTP प्रबंधक को तुरंत कार्रवाई के लिए घटना स्थल पर पहुंचने के लिए निर्देशित किया, जिसपर थाना BPTP की टीम और क्राइम ब्रांच सेंट्रल ने घटना स्थल पर पहुंचकर CCTV कैमरे की मदद से गाडी के नम्बर प्राप्त किए और साइबर की तकनीकी सहायता से मुस्तैदी दिखाते हुए मात्र 2 से 3 घंटे में ही महिला को गांव जेसवा मथुरा उत्तर प्रदेश से तलाश कर लिया।

महिला से पूछताछ में पता चला कि दोनों पति- पत्नी है। कुछ दिन पहले दोनों में कहासुनी हो गई थी। महिला फरीदाबाद में अपने पिता के पास आ गई थी और BPTP एरिया में काम करने लगी। उसका पति उसे ढुंढते हुए BPTP एरिया में आ गया और महिला को अपने साथ ले जाने लगा। महिला उसके साथ जाने को तैयार नही थी। दोनों में कहा सुनी हुई और फिर पति, महिला को जबरदस्ती गाडी में बैठाकर अपने साथ ले गया।

पुलिस द्वारा अपहरण की सूचना मिलते ही महिला सुरक्षा के मध्यनजर तुरंत कार्रवाई करते हुए मात्र 2 से 3 घंटे में महिला को मथुरा उत्तर प्रदेश से तलाश किया गया। इस प्रकार फरीदाबाद पुलिस महिला सुरक्षा को लेकर काफी गम्भीर है।

महिला सुरक्षा के मध्यनजर हरियाणा पुलिस द्वारा डायल 112 व दुर्गा शक्ति एप जैसी तकनीकी सुविधाएं उपलब्ध कराई हुई हैं। संकट की घड़ी में उपरोक्त सुविधाओं का महिलाओं द्वारा प्रयोग करना चाहिए। जिस संबंध में फरीदाबाद पुलिस द्वारा महिलाओं को जागरुक करने के लिए व्यापक स्तर पर जागरुकता कार्यक्रम किए गए है। फरीदाबाद पुलिस का महिलाओं से अनुरोध है कि सुरक्षा के मध्य नजर डायल 112 व दुर्गा शक्ति एप को अपने फोन में इंस्टाल करके प्रयोग करें। इसके अतिरिक्त महिला अपने साथ हो रहे अपराधों बारे महिला पुलिस थाना व संबंधित थाना में शिकायत करके पुलिस से सहायता प्राप्त कर अपनी सुरक्षा सुनिश्चित कर सकती है। फरीदाबाद पुलिस महिला सुरक्षा के लिए सदैव तत्पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here