डीसी के सख्त आदेशों पर जिलाभर में सडक़ों पर बने गड्डïों को किया जा रहा है दुरूस्त

0
0

– बारिश के मौसम के चलते डीसी महावीर कौशिक ने दिए थे पैच वर्क के आदेशा

भिवानी, 29 अगस्त।   डीसी महावीर कौशिक के सख्त आदेशों के बाद लोक निर्माण विभाग ने बारिश के चलते जिलाभर में सडक़ों पर बने गड्डïों को भरना शुरु कर दिया है, ताकि गड्डïों के कारण हादसे में किसी की जान जोखिम में न आए। बारिश का मौसम जाने के उपरांत गड्डïों को तारकोल से दुरूस्त कर दिया जाएगा।  

उल्लेखनीय है कि मानसून के  दौरान बारिश से सडक़ें टूट जाती हैं या उनके गहरे गड्डïे बन जाते हैं। इन गड्डïों से हर पल हादसे होने की आशंका बनी रहती है। इसी के  चलते डीसी श्री कौशिक ने लोक निर्माण, शहरी स्थानीय निकाय और मार्केट कमेटी के अधिकारियों को उनके अधीन आने वाली सडक़ों को दुरूस्त करवाने के निर्देश दिए थे। डीसी ने निर्देश दिए थे कि सडक़ों पर बने गड्डïों की वजह से किसी की जान नहीं जानी चाहिए।

डीसी के आदेशों को अधिकारियों ने गंभीरता से लिया और गड्डïों को भरवाना शुरु किया। लोक निर्माण विभाग की बात की जाए तो जिलाभर में करीब एक दर्जन सडक़ों पर बने गड्डïों पर पैच वर्क करवाया जा रहा है ताकि वाहन चालकों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। विभाग द्वारा टै्रक्टर-ट्रालियों की सहायता से सडक़ों को दुरूस्त किया जा रहा है।

बॉक्स

यहां-यहां पर हो रहा है कि पैच वर्क का कार्य

लोक निर्माण विभाग द्वारा उपलब्ध करवाई गई जानकारी अनुसार जिला में बवानीखेड़ा से अलखपुरा रोड़, बुद्ध शैली रोड़, देवराला से पोहकर वास, ढाणी किशनलाल से सामने सिवानी रोड़, जुई में , मिताथल से बडेसरा, बुसान से हसान रोड़, जमालपुर से रतेरा, तोशाम में, ढाणा से बडेसरा-सरसा और देवसर में रोड़ पर पैच वर्क किया जा रहा है। विभाग के अनुसार जहां भी सडक़ों पर गड्डïों की सूचना आएगी, उनको दुरूस्त करवाया जाएगा।

बॉक्स

सडक़ों को दुरूस्त करने के लिए पैचवर्क किया जा रहा है: डीसी

अक्सर बारिश से सडक़ों पर गड्डïे बन जाते हैं, जिनसे हादसे होने की आशंका बनी रहती है। गड्डïों को भरने के लिए सभी संबंधित विभागों को निर्देश दिए गए थे। सडक़ों को दुरूस्त करने के लिए पैचवर्क किया जा रहा है ताकि गड्डïों की वजह से कोई हादसा न हो और राहगीरों को भी परेशानी न हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here