डीसी ने जवाहर नवोदय विद्यालय में चयन प्रवेश परीक्षा समीक्षा बैठक में दिए जरूरी निर्देश

0
1

– नए सत्र में दाखिले के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू, आवेदन की अंतिम तारीख 16 सितंबर

भिवानी, 30 अगस्त। डीसी महावीर कौशिक की अध्यक्षता में शुक्रवार को स्थानीय लघु सचिवालय स्थित उनके कार्यालय में जवाहर नवोदय विद्यालय देवराला की शिक्षा समिति की बैठक आयोजित हुई, जिसमें डीसी ने स्कूल में नए सत्र के दाखिला प्रक्रिया और बच्चों की दी जा रही सुविधाओं की समीक्षा की। डीसी निर्देश दिए कि स्कूल प्रबंधन चयन परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन पंजीकरण सुविधा के बारे में जागरूक करें ताकि अधिक से अधिक बच्चे परीक्षा दें सकें। स्कूल प्राचार्य विनोद कुमार ने स्कूल की गतिविधियों के बारे में डीसी को विस्तार से जानकारी दी।

बैठक में डीसी श्री कौशिक ने बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी नरेश मेहता विभाग के अधिकारियों को निर्देश दें कि वे अपने पास उपलब्ध प्लेटफॉर्म का उपयोग करके जेएनयू चयन परीक्षा-2025 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया के बारे में व्यापक रूप से जानकारी दें। जेएनयू देवराला में दी जाने वाली अत्याधुनिक सुविधाओं और नि:शुल्क, उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा के बारे में लोगों को बताया जाए। उन्होंने कहा कि बच्चों को शिक्षा प्रदान करने में किसी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए।

बॉक्स

नए सत्र में दाखिले के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरु, आवेदन की अंतिम तारीख 16 सितंबर

बैठक में मौजूद स्कूल प्राचार्य विनोद कुमार ने डीसी को बताया कि विद्यालय अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए सही दिशा में आगे बढ़ रहा है। स्कूल में छात्रों को जेएनयू चयन परीक्षा के माध्यम से प्रवेश दिया जाता है, जो विद्यालय के प्रबंधन के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है। कक्षा छह के जेएनवीएसटी-2025 के लिए पंजीकरण एक पोर्टल का उपयोग करके ऑनलाइन किया जा रहा है, जिसे वेबसाइट नवोदयडॉटजीओवीडॉटइन के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 16 सितंबर, 2024 है। पिछले साल कुल 2500887 उम्मीदवारों ने कक्षा छठी की प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया था, इस साल एनवीएस को उस संख्या में कम से कम 10 प्रतिशत की वृद्धि की उम्मीद है।

उन्होंने बताया कि परीक्षा संबंध में ग्रीष्मकालीन जेएनवी के लिए 18 जनवरी, 2025 (शनिवार) को और शीतकालीन जेएनवी के लिए 12 अप्रैल, 2025 (शनिवार) को कक्षा छह जेएनवीएसटी-2025 के संचालन के लिए अधिसूचना जारी की गई है। बैठक में स्कूल शिक्षा समिति व स्टाफ सदस्य तथा कुछ अभिभावकगण भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here