जवाहर नवोदय विद्यालय में छठी कक्षा में प्रवेश हेतू 16 सितम्बर तक करें ऑनलाईन आवेदन : डीसी डॉ. विवेक भारती

0
1

जवाहर नवोदय विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष एवं डीसी डॉ. विवेक भारती ने बताया कि जिला के गांव तितरम स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में सत्र 2025-26 के लिए कक्षा छठी में प्रवेश हेतू आगामी 16 सितम्बर 2024 तक ऑनलाईन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। प्रवेश के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा का आयोजन आगामी 18 जनवरी 2025 को किया जाएगा।

डीसी एवं जवाहर नवोदय विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष डॉ. विवेक भारती ने बताया कि विद्यार्थी जिस जिले के मूल निवासी हैं और शैक्षणिक सत्र 2024-25 में उसी जिले में स्थित सरकारी, सरकारी मान्यता प्राप्त स्कूल से पांचवी कक्षा का अध्ययन किया होना चाहिए, जहां जवाहर नवोदय विद्यालय संचालित हैं और वो नवोदय विद्यालय में प्रवेश लेना चाहते हैं। प्रत्येक कक्षा में पूर्ण शैक्षणिक सत्र का अध्ययन किया हो और सरकारी / सरकार से मान्यता प्राप्त स्कूल से कक्षा 3 और 4 उत्तीर्ण की हो और जन्म तिथि 1 मई 2013 से 31 जुलाई 2015 के बीच होनी चाहिए। नवोदय विद्यालय समिति की वैबसाईट www.navodaya.gov.in पर ऑनलाईन आवेदन किया जा सकता है।

डीसी ने बताया कि विद्यालय में कक्षा 6 से 12वीं तक सह-शैक्षिक तथा पूर्णत: आवासीय, मुख्य रूप से ग्रामीण क्षेत्रों के प्रतिभाशाली बच्चों को गुणवत्ता युक्त आधुनिक शिक्षा, सीबीएसई से संबंध, बोर्ड परीक्षाओं में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, छात्र-छात्राओं के लिए अलग-अलग आवास की सुविधा, भोजन, आवास, गणवेश, पाठय पुस्तकें, स्टेशनरी आदि के साथ नि:शुल्क शिक्षा, सर्वांगीण व्यक्तित्व विकास हेतू पाठ्य सहगामी गतिविधियां, खेलकूद, एनसीसी, एनएसएस, योग आदि गतिविधियां करवाई जाती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here