बुर्जुग व दिव्यांग मतदाताओं को वोटिंग के लिए मिलेगी वाहन सुविधा

0
0

चरखी दादरी, सितंबर। आगामी 5 अक्टूबर को जिला का प्रत्येक मतदाता सुगम व सरल तरीके से मतदान कर सके, इसके लिए निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाताओं को विभिन्न माध्यमों से सुविधाएं भी प्रदान की जा रही हैं। इसी कड़ी में जिला के 85 वर्ष से अधिक आयु और 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग मतदाताओं को घर से मतदान करने का विकल्प दिया गया है और जो मतदाता केन्द्र पर वोट डालना चाहते हैं, उनको वाहन की सुविधा दी जाएगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त राहुल नरवाल ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार विधानसभा आम चुनाव में घर से मतदान करने की ईच्छा रखने वाले जिला के 85 वर्ष से अधिक आयु व 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांगता वाले मतदाताओं को फॉर्म 12-बी भरकर संबंधित बीएलओ के पास जमा करना होगा, जो उसके घर पर आएगा। यदि मतदाता मतदान केंद्र पर मतदान करना चाहते हैं तो पिक एंड ड्रॉप की सुविधा का विकल्प चुन सकते है। जिसमें रिटर्निंग अधिकारी के स्तर पर मतदान केंद्र तक लाने-ले जाने की व्यवस्था की जाएगी।

उन्होंने जिला के मतदाताओं से आह्वान किया है कि हर वोटर को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए, क्योंकि यह संविधान द्वारा दिया गया वह अधिकार है, जहां हर एक व्यक्ति अपना मनपसंद प्रतिनिधि चुन सकते हैं। हमें जात, पात और धर्म से ऊपर उठकर मतदान करना चाहिए। लोकतंत्र को मजबूत बनाना हर देशवासी का कर्तव्य है। आमजन में शत प्रतिशत मतदान की अलख जगाने के लिए संबंधित विधानसभा क्षेत्र के प्रमुख चौक चौराहों पर मतदाता जागरुकता के स्लोगन, सार्वजनिक स्थलों पर ईवीएम, वीवीपैट और कंट्रोल यूनिट के डेमो लगाने, राहगीरी इवेंट व मॉल्स में फ्लैश मॉब इवेंट करवाए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here