15 वर्षीय नाबालिक लड़की को बहला फुसलाकर भगाने, फर्जी दस्तावेज बनवाकर बाल विवाह तथा दुष्कर्म करने के मामले में सेंट्रल थाना की टीम ने आरोपी को किया गिरफ्तार

0
0

फरीदाबाद- डीसीपी सेंट्रल जसलीन कौर द्वारा महिला विरुद्ध अपराधों में सख्त कानूनी कार्रवाई करने के दिए गए दिशा निर्देश के तहत कार्यवाही करते हुए सेंट्रल थाने की टीम ने POCSO, बाल विवाह तथा अपहरण के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि यह गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम आदित्य (20) है जो उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले का रहने वाला है और फिलहाल फरीदाबाद के सेंट्रल थानाक्षेत्र में रह रहा था। आरोपी बारबर का काम करता है जिसने 15 अगस्त 2024 को अपने पड़ोस में रहने वाली एक 15 वर्षीय लड़की को शादी का झांसा देकर उसे अपने साथ रायबरेली ले गया जहां आरोपी की बुआ रहती थी। पीड़ित परिवार की तरफ से 15 अगस्त को ही सेंट्रल थाने में शिकायत दी गई जिसके आधार पर थाने में अपहरण का मुकदमा दर्ज करके लड़की की तलाश शुरू की गई। आरोपी ने रायबरेली में लड़की का फर्जी आधार कार्ड बनवाया जिसमें लड़की की उम्र 18 वर्ष से अधिक दर्शाई गई। इसके बाद आरोपी ने फर्जी आधार कार्ड के आधार पर लड़की से मंदिर में शादी की तथा शादी के बाद लड़की के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए तकनीकी सहायता के आधार पर 3 सितंबर को लड़की को रायबरेली से बरामद कर लिया और आरोपी को गिरफ्तार करके मामले में पूछताछ की गई। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी करीब 1 साल से लड़की के संपर्क में था जिसने मौके का फायदा उठाकर लड़की के साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद मामले में बाल विवाह तथा POCSO एक्ट की धाराएं जोड़कर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई गई। पुलिस द्वारा आरोपी को 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है जिसमें फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले आरोपी के बारे में जानकारी प्राप्त करके उसकी धरपकड़ की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here