विधानसभा चुनाव के लिए 5 सितंबर से शुरू होगी नामांकन प्रक्रिया :- डीसी डॉ. विवेक भारती

0
0

डीसी डॉ. विवेक भारती ने गुहला विधानसभा में एसडीएम कार्यालय में नामांकन की तैयारियों का लिया जायजा

गुहला-चीका, 4 सितंबर ( ) जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी डा. विवेक भारती ने बुधवार को गुहला विधानसभा क्षेत्र के लिए एसडीएम कार्यालय में बनाए गए नामांकन केंद्र का दौरा किया और तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि 5 सितंबर से 12 सितंबर तक नामांकन फार्म लिए जाएंगे। जिला प्रशासन द्वारा नामांकन को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है।

डीसी ने कहा कि गुहला विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन एसडीएम कार्यालय गुहला-चीका में लिए जाएंगे। नामांकन पत्र प्रत्येक कार्य दिवस में सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक दाखिल किया जा सकेगा। नामांकन कक्ष से 100 मीटर के दायरे में केवल तीन वाहन लाए जा सकते हैं। अतिरिक्त वाहनों पर इस परिधि में प्रतिबंध रहेगा। नामांकन के वक्त नामांकन करने वाले व्यक्ति के साथ केवल चार व्यक्ति नामांकन कक्ष में आने की अनुमति होगी।

उन्होंने बताया की नामांकन जिस बिल्डिंग में होगा वह पूरी तरह से सीसीटीवी कैमरे से लैस होगी। इसके अलावा चुनाव आयोग की सुविधा एप व वेबसाइट के जरिये ऑनलाइन भी नामांकन पत्र भरा जा सकता है। ऑनलाइन नामांकन पत्र की हार्ड कॉपी संबंधित आरओ कार्यालय में जमा करवानी अनिवार्य होगी। उन्होंने बताया कि चुनाव नामांकन की प्रक्रिया 12 सितंबर तक चलेगी तथा 13 सितंबर को नामांकन पत्रों की छंटनी होगी। इसी प्रकार 16 सितंबर तक नामांकन वापिस लिए जा सकेंगे और 5 अक्टूबर को मतदान एवं 8 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी। चुनाव आयोग के हिदायतानुसार कार्य किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here