विधान सभा चुनाव में नामांकन प्रक्रिया के प्रथम दिन नही आया कोई भी नामांकन पत्र :- रिटर्निगं अधिकारी:- डॉ अश्विर सिंह नैन

0
2

-लघु सचिवालय परिसर स्थित एसडीएम कोर्ट रूम में लिए जा रहे हैं उम्मीदवारों के नामांकन पत्र:-

निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पांच सितंबर से शुरु हो गई नामांकन प्रक्रिया:-

तोशाम,05 सितंबर। विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी एवम एसडीएम डॉ अश्विर सिंह नैन ने बताया कि आज वीरवार को विधान सभा चुनाव-2024 में तोशाम विधान सभा क्षेत्र से नामांकन प्रक्रिया के प्रथम दिन कोई भी उम्मीदवार नामांकन पत्र दाखिल करने नही आया। रिटर्निगं अधिकारी ने कहा कि लघु सचिवालय परिसर में स्थित एसडीएम कोर्ट रूम में उम्मीदवारों के नामांकन पत्र लिए जा रहे हैं।

निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आज पांच सितंबर से नामांकन पत्र दाखिल करने प्रक्रिया शुरु हो गई है। विधान सभा चुनाव में नामांकन प्रक्रिया के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

रिटर्निगं अधिकारी

डॉ अश्विर सिंह नैन ने कहा कि लघु सचिवालय परिसर स्थित एसडीएम कोर्ट रूम में विधान सभा चुनाव लङने वाले उम्मीदवारों के नामांकन पत्र मुख्य चुनाव आयुक्त के दिशा-निर्देश पर लिए जा रहे हैं ।

निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आज पांच सितंबर से अधिसूचना जारी होने के साथ नामांकन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है ।

निर्वाचन अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा के 58-तोशाम विधानसभा-2024 के लिए नामांकन पत्र सुबह 11 बजे से शाम तीन बजे तक किए जा सकते हैं । उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा चुनाव को पारदर्शी, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न करवाने को लेकर सभी जरूरी तैयारियां कर ली गई हैं। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आज पांच सितंबर से नामांकन प्रक्रिया शुरु होकर 12 सितंबर तक दाखिल किए जा सकते हैं । उन्होंने बताया कि 13 सितंबर को नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी होगी। 16 सितंबर को नामांकन वापिस लिए जा सकेंगे। वहीं 16 सितंबर को ही उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह अलॉट किए जाएंगे। विधानसभा चुनाव के लिए पांच अक्टूबर को मतदान होगा तथा आठ अक्टूबर को मतगणना होगी और मतगणना के साथ ही परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

बॉक्स:-

रिटर्निगं अधिकारी डॉ अश्विर सिंह नैन ने बताया कि नामांकन दाखिल करने के दौरान आरओ कार्यालय में एक प्रत्याशी सहित पांच व्यक्ति ही जा सकते हैं। इससे अधिक व्यक्ति अंदर प्रवेश नहीं कर सकते।

विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया के दौरान तहसीलदार अशोक कुमार,बीडीपीओ विनोद सांगवान, नायब तहसीलदार संजय शर्मा,सब डिविजनल अभियंता पंचायती राज परजीत सिंह सहित नामांकन पत्र दाखिल प्रक्रिया से जुड़े अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here