पधर में खंड स्तरीय अनुसरण समिति की बैठक आयोजित

0
0

पोषण अभियान, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की गई समीक्षा

पधर, 9 सितम्बर। एसडीएम पधर सुरजीत सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को पंचायत समिति भवन में उपमंडल स्तर पर पोषण अभियान, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान और खंड स्तरीय अनुसरण समिति की समीक्षा बैठक का आयोजित की गई।

बैठक में बाल विकास विभाग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं पोषण अभियान, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, देई और मुख्यमंत्री सुख आश्रय योजनाओं की समीक्षा की गई। उन्होंने बताया कि बाल विकास परियोजना द्रंग में 265 आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से सेवाएं प्रदान की जा रही हैैं। मुख्यमंत्री सुख आश्रय योजना के तहत बाल विकास परियोजना द्रंग के द्वारा 65 अनाथ बच्चों की पहचान की गई है। योजना के अंतर्गत 55 बच्चों को प्रतिमाह चार हजार रुपए उच्च शिक्षा व व्यावसायिक प्रशिक्षण के लिए दिए जा रहे हैं व 10 बच्चों को प्रायोजित योजना का लाभ दिया जा रहा है।

उन्होंने बताया की बाल विकास परियोजना द्रंग के आंगनबाड़ी केंद्रों में आंगनवाड़ी सहायिका और कार्यकर्ता के कुल 12 पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। जिसमें 8 आंगनवाड़ी सहायिका और 4 आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के हैं। इच्छुक उम्मीदवार 25 सितंबर तक बाल विकास परियोजना द्रंग स्थित (पधर) कार्यालय में जमा करवा सकते हैं

उन्होंने सभी विभागों को सरकार की विभिन्न योजनाओं को जमीनी स्तर पर लोगों तक पहुंचने के निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here