सेना भर्ती कार्यालय शिमला की वर्ष 2024-25 की भर्ती रैली रामपुर बुशहर में सम्पन्न

0
1

*** शिमला, सिरमौर, सोलन व किन्नौर के युवाओं ने जमकर बहाया पसीना – कर्नल पुष्विन्दर कौर

शिमला 09 सितम्बर – रामपुर बुशहर में 03 सितम्बर से 09 सितम्बर तक अग्निवीर भर्ती का आयोजन सेना भर्ती कार्यालय शिमला द्वारा किया गया । इस भर्ती रैली में सेना भर्ती कार्यालय शिमला के अधिकारियों के साथ मुख्यालय 136 इन्फेट्री ब्रिगेड ग्रुप, मुख्यालय भर्ती क्षेत्र, (हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और केन्द्र शासित चण्डीगढ़ ) सेना भर्ती कार्यालय पालमपुर, चरखी दादरी, मंडी, हिसार और हमीरपुर के अधिकारी एवं सभी रैंक के अधिकारीयों ने अपना अह्म योगदान दिया और भर्ती रैली को उत्तम ढंग से सम्पन्न करवाया।

भर्ती निदेशक, कर्नल पुष्विंदर कौर ने यह जानकारी देते हुए बताया कि भर्ती वर्ष 2024-25 की प्रक्रिया के लिए उम्मीदवारों का पंजीकरण 13 फरवरी से 22 मार्च 2024 तक हुआ था और सामान्य प्रवेश परीक्षा 22 अप्रैल से 03 मई 2024 तक विभिन्न परीक्षा केन्द्रो में करवाई गई। सामान्य प्रवेश परीक्षा का परिणाम 28 मई 2024 को घोषित हुआ था । परिणाम घोषित होने के बाद रैली के लिए चयनित युवाओं को दस्तावेज जांच के लिए सेना भर्ती कार्यालय शिमला बुलाया गया ।

भर्ती निदेशक ने बताया कि अग्निवीर भर्ती रैली रामपुर बुशहर में उम्मीदवारों ने भर्ती प्रक्रिया में बढ़ चढ़कर भाग लिया । इस भर्ती रैली में शिमला, सिरमौर, सोलन व किन्नौर के युवा सम्मिलित हुए। इस दौरान उम्मीदवार शारीरिक योग्यता परीक्षा जिसमें 1.6 किलोमीटर दौड़, पुल-अप्स, 09 फीट लम्बी कूद, जिग-जैग बैलेसिंग टेस्ट और शारीरिक माप परीक्षा, दस्तावेजीकरण, मेडिकल आदि विभिन्न चरणों से गुजरे।

उन्होंने बताया कि भर्ती रैली में सम्मिलित युवा इस दौरान सेना द्वारा दी गई सुविधाओं से संतुष्ट नज़र आये। उन्होंने बताया कि इस भर्ती रैली के परिणाम उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत ई-मेल आईडी पर साझा किये जायेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here