स्थाई लोक अदालत बेंच ने किया राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन

0
0

– राष्ट्रीय लोक अदालत में निपटाए 338 मामले

भिवानी, 11 भिवानी। हरियाणा राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण, पंचकुला के निर्देशानुसार स्थाई लोक अदालत द्वारा लघु सचिवालय परिसर स्थित जिला एडीआर सेंटर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के चेयरमैन डीआर चालिया के मार्गदर्शन में हुआ। राष्ट्रीय लोक अदालत में कुल 338 मामलों का निस्तारण 33,65,240 रूपये से किया गया।

राष्ट्रीय लोक अदालत भिवानी के चेयरमैन हरचरण सिंह ने इस दौरान मामलों की सुनवाई की। उन्होंने बताया कि एलडी एचएएलएसए के सदस्य सचिव सूर्य प्रताप सिंह द्वारा राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने और अदालतों में लंबित मामलों को कम करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं।

इस दौरान बीएसएनएल, सार्वजनिक स्वास्थ्य, डीएचबीवीएनएल जैसे विभिन्न विभागों के खिलाफ नागरिकों के विभिन्न प्रकार के विवादों के समाधान के लिए 349 मामले उठाए गए, साथ ही राष्ट्रीयकृत और निजी बैंकों के बैंकिंग मामलों में लगभग 400 से अधिक लोगों ने भाग लिया। विभिन्न विभागों और बैंकों के अधिकारियों के अलावा वादीगण। कुल 338 मामलों का निस्तारण 33,65,240 रूपये की धनराशि से किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here