सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की भजन पार्टी ने चलाया विशेष मतदाता जागरूकता अभियान

0
0

– भजन पार्टी ने लोक गीतों के माध्यम से विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर लोगों को किया जागरूक

भिवानी, 11 सितंबर। जिला निर्वाचन अधिकारी महावीर कौशिक के मार्गदर्शन मेंं जिला में विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप अभियान के तहत मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग की प्रचार टीम ग्रामीणों के बीच पहुंच रही है तथा लोक गीतों, भजनों के माध्यम से मतदाताओं को विधानसभा चुनाव में लोकतंत्र के महापर्व में वोट डालने के लिए प्रेरित व जागरूक कर रही है।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सुरेंद्र सिंगल ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा आम चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला के अंतर्गत आने वाले भिवानी विधानसभा, बवानीखेड़ा, लोहारू, तोशाम विधानसभा क्षेत्र में स्वीप गतिविधियां प्रभावी रूप से जारी है। इसी कड़ी में विभाग की भजन पार्टी ने गांव हरिपुर व पालुवास मेंं स्वीप अभियान के तहत ग्रामीणों को लोक शैली गीतों के माध्यम से मतदान करने के लिए प्रेरित किया। स्वीप गतिविधियों के तहत विभाग की प्रचार टीम द्वारा गांव-गांव जाकर ग्रामीण मतदाताओं को लोकगीतों, भजनों व आम बोलचाल की भाषा में पांच अक्टूबर को मतदान केंद्र पर पहुंचकर वोट डालने के लिए प्रेरित व जागरूक किया जाएगा। भजन मंडली के सदस्यों ने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि वे पांच अक्टूबर को अपने मत का प्रयोग जरूर करें। इस दौरान पालुवास पंच सपताल व कुलदीप, विजयपाल, राजेश, सतनारायण, रवि सहित अनेक ग्रामीण मौजूद थे।

बॉक्स

उन्होंने बताया कि 12 सितंबर को कालुवास में, 13 को गुजरानी में, 16 को मिताथल में, 17 को घुसकानी में, 18 को तिगड़ाना में,19 को प्रेम नगर में, 20 को तोशाम में, 24 को खरकड़ी में, 25 को झांवरी में, 26 को लक्ष्मणपुरा में, 27 को सरल में, 30 सितंबर को डाडम में, एक अक्टूबर को पुर में, दो को सिवाड़ा में व तीन अक्टूबर को कुंगड में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

बॉक्स

जिला प्रशासन द्वारा तैयार किया गया है स्वीप प्लान

विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा स्वीप प्लान तैयार किया गया है। एडीसी हर्षित कुमार को स्वीप का नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। स्वीप अभियान के तहत ही विभिन्न विभागों द्वारा जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। नागरिकों से अपील है कि वे पांच अक्टूबर को मतदान अवश्य करें।

– महावीर कौशिक, डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी, भिवानी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here