गांव नाथुवास और कालुवास में ग्रामीणों को भजन व गीतों के माध्यम से मतदान करने के लिए किया प्रेरित

0
0

– सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की भजन मंडली द्वारा ग्रामीणों को किया जा रहा है मतदान के प्रति जागरूकत

भिवानी, 12 सितंबर। जिला निर्वाचन अधिकारी महावीर कौशिक के मार्गदर्शन में विधानसभा आम चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की स्थानीय भजन पार्टी ने गांव नाथुवास व कालुवास में ग्रामीणों को भजन व गीतों के माध्यम से मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सुरेंद्र सिंगल ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा आम चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला में स्वीप अभियान चलाया जा रहा है। स्वीप अभियान गतिविधियों के तहत विभाग की प्रचार टीम द्वारा गांव-गांव जाकर ग्रामीण मतदाताओं को लोक-गीतों, भजनों व आम बोलचाल की भाषा में पांच अक्टूबर को मतदान केंद्र पर पहुंचकर वोट डालने के लिए प्रेरित व जागरूक किया जा रहा है।

इसी कड़ी में भजन मंडली ने गांव नाथुवास व कालुवास में कार्यक्रम का आयोजन किया। भजन मंडली ने भजनों के माध्यम से ग्रामीणों से पांच अक्टूबर को अपने मत का प्रयोग करने की अपील की। ग्रामीणों को बताया कि विधानसभा चुनाव लोकतंत्र का पवित्र पर्व है। इसमें सभी नागरिकों की भागीदारी जरूरी है। अधिक से अधिक मतदान से ही लोकतंत्र की मजबूती है। इस दौरान गांव के अनेक गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here