सामुदायिक पुलिसिंग टीम ने गांव टिकावली में वरिष्ठ नागरिकों के लिए ‘पुलिस की पाठशाला’ का आयोजन कर किया जागरुक

0
0

फरीदाबाद:- पुलिस आयुक्त ओमप्रकाश नरवाल, IPS के मार्गदर्शन में गांव टिकावली में सामुदायिक पुलिसिंग टीम द्वारा ‘पुलिस की पाठशाला’ का आयोजन करके वरिष्ठ नागरिकों को जागरुक किया गया। इस कार्यक्रम में आमजन को जिम्मेदार नागरिक बनकर समाज को अपराध मुक्त, नशा मुक्त, और दुर्घटना मुक्त बनाने का संदेश दिया गया।

वरिष्ठ नागरिकों के अधिकारों पर जोर:-

युवाओं से अपील की गई कि वे अपने माता-पिता और बड़ों का आदर करें, उनकी देखभाल करें और किसी प्रकार का बुरा बर्ताव न करें। यदि पुलिस को ऐसे मामलों की सूचना मिलती है, तो कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कार्यक्रम में यह भी बताया गया कि वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा और उनके अधिकारों को लेकर पुलिस पूरी तरह से तत्पर है। वरिष्ठ नागरिक हेल्पलाइन 7290010000 की जानकारी भी दी।

साइबर सुरक्षा और डायल 112 की जानकारी:-

सामुदायिक पुलिसिंग टीम ने साइबर सुरक्षा और डायल 112 के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि साइबर अपराध से बचने के लिए सतर्कता जरूरी है और साइबर अपराध की सूचना तुरंत साइबर हेल्पलाइन नंबर 1930 दी जानी चाहिए। डायल 112 की सेवाओं के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई, ताकि किसी भी आपात स्थिति में इसका उपयोग किया जा सके।

नशा और अपराध मुक्त समाज बनाने का आह्वान:-

उन्होंने बताया कि अगर कोई नशा का व्यापार कर रहा है या बच्चों को नशे में लिप्त कर रहा है, तो उसकी सूचना 9050891508 पर दें। पुलिस की सहायता से ही फरीदाबाद को नशा मुक्त और अपराध मुक्त बनाया जा सकता है।

स्थानीय समस्याओं का समाधान:-

कार्यक्रम के दौरान, स्थानीय नागरिकों ने अपनी समस्याओं को प्रबंधक थाना ने लोगो की समस्याओं को गंभीरता से सुना और उन्हें समाधान का आश्वासन दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here