मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए चलाया जा रहा जागरूकता अभियान: जिला निर्वाचन अधिकारी महावीर कौशिक

0
0

– जिला सूचना विभाग की भजन पार्टी ने लोकगीतों के माध्यम से लोगों को मतदान करने के लिए किया प्रेरित

– पांच अक्टूबर को विधानसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान करने के लिए सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की भजन मंडली द्वारा स्वीप अभियान के तहत दिया जा रहा है संदेश

भिवानी, 17 सितंबर। निर्वाचन आयोग के स्वीप अभियान के तहत विधानसभा आम चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की भजन पार्टी ने स्थानीय शहरी क्षेत्रों व स्लम एरिया में नागरिकों को लोकगीतों के माध्यम से पांच अक्टूबर को मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी संजीव सैनी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार एवं जिला निर्वाचन अधिकारी महावीर कौशिक के मार्गदर्शन में विधानसभा आम चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला में स्वीप अभियान चलाया जा रहा है। स्वीप अभियान गतिविधियों के तहत विभाग की प्रचार टीम द्वारा गांव-गांव व शहरी क्षेत्रों में जाकर मतदाताओं को लोक-गीतों, भजनों व आम बोलचाल की भाषा में पांच अक्टूबर को मतदान केंद्र पर पहुंचकर वोट डालने के लिए जागरूक किया जा रहा है। इसी कड़ी में भजन मंडली ने स्थानीय शहरी क्षेत्रों व स्लम एरिया में कार्यक्रम का आयोजन किया। भजन मंडली ने भजनों के माध्यम से लोगों को पांच अक्टूबर को अपने मत का प्रयोग करने की अपील करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव लोकतंत्र का पवित्र पर्व है। इसमें सभी नागरिकों की भागीदारी जरूरी है। अधिक से अधिक मतदान से ही लोकतंत्र की मजबूती है। इस दौरान अनेक नागरिक मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here