डसेलडोर्फ (जर्मनी) में दिखेंगे वेदांता एल्युमीनियम के सस्टेनेबल समाधान

0
2

रायपुर, अक्टूबर, 2024: डसेलडोर्फ (जर्मनी) में एल्युमीनियम 2024 के अंतर्गत विश्व व्यापार मेले का आयोजन होने जा रहा है, जिसके दौरान जानी-मानी एल्युमीनियम उत्पादक कंपनी, वेदांता एल्युमीनियम, एल्युमीनियम 2024 विश्व व्यापार मेले में अपने सस्टेनेबल एल्युमीनियम उत्पाद ‘रिस्टोरा’ को प्रदर्शित करेगी। इस आयोजन में वेदांता अपने बूथ नंबर 64डी5 पर अपने उत्पाद प्रदर्शित करेगा।

वेदांता एल्युमीनियम के मुख्य प्रचालन अधिकारी सुनील गुप्ता ने बताया कि हम एल्युमीनियम 2024 में अपने सस्टेनेबल एल्युमीनियम उत्पादों को प्रदर्शित करने को लेकर बहुत उत्साहित हैं। हमारी यह सहभागिता और दायित्वपूर्ण मैन्युफैक्चरिंग को उन्नत करने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

वेदांता एल्युमीनियम, भारत का लगभग 50% एल्युमीनियम उत्पादन करता है और अपने उत्पादों का 50% से अधिक हिस्सा विश्वभर में निर्यात करता है। यूरोप, वेदांता के सस्टेनेबल एल्युमीनियम समाधानों का एक प्रमुख बाजार है। इस आयोजन में कंपनी का फोकस अपने न्यून-कार्बन एल्युमीनियम उत्पाद ‘रिस्टोरा’ पर रहेगा, जो पर्यावरण के प्रति जिम्मेदारी को प्राथमिकता देता है।

वेदांता एल्युमीनियम के उत्पाद ऑटोमोटिव, कंस्ट्रक्शन, इलेक्ट्रिकल, एयरोस्पेस, नवीकरणीय ऊर्जा और पैकेजिंग जैसे उद्योगों में काम आते हैं। कंपनी की सस्टेनेबिलिटी को एन्वायर्नमेंटल प्रोडक्ट डिक्लेरेशन (ईपीडी) इंटरनेशनल और एल्युमीनियम स्टुअर्डशिप इनिशिएटिव (एएसआई) द्वारा मान्यता मिली है। वेदांता एल्युमीनियम भारत में सस्टेनेबल मैन्युफैक्चरिंग में अग्रणी है और अपनी उच्च गुणवत्ता के लिए जाना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here