सन नियो के शो ‘छठी मैया की बिटिया’, ‘इश्क़ जबरिया’, ‘साझा सिंदूर’ के कलाकारों ने साझा की अपनी धनतेरस की परंपरा

0
0

मुंबई, अक्टूबर 2024: जैसे-जैसे धन और समृद्धि का त्यौहार धनतेरस नजदीक आ रहा है, सन नियो के लोकप्रिय शो के कलाकार जया भट्टाचार्य, लक्ष्य खुराना और साहिल उप्पल इस त्यौहार का महत्व और अपने व्यक्तिगत उत्सव के अनुभवों को साझा कर रहे हैं! जानिए, कैसे यह सितारे अपना धनतेरस का जश्न मनाते हैं।

‘सन नियो के शो ‘छठी मैया की बिटिया’ में उर्मिला का किरदार निभा रही जया भट्टाचार्य ने धनतेरस को लेकर बड़े दिलचस्प अंदाज में अपनी भावनाएं साझा कीं। उन्होंने कहा, “धनतेरस हमारे देशभर में दीयों की रौशनी से त्योहारों की शुरुआत का प्रतीक है। मेरे लिए यह सर्दियों के आगमन के साथ घर में गर्माहट लाने का समय है, जब इसकी सबसे ज्यादा जरूरत होती है। जब मैं बच्ची थी, तब मेरी मां हमेशा इस दिन बर्तन खरीदती थीं, क्योंकि यह हमारी परंपरा का हिस्सा था। उस वक्त हम थोड़ी आर्थिक समस्याओं से जूंझ रहे थे, लेकिन धनतेरस पर कुछ खरीदने की इच्छा हमेशा से होती थी। इसके बाद जब मैं मुंबई आई, तब मैंने चांदी के सिक्के खरीदने की परंपरा शुरू की। और आज, मैं बेहद आभारी हूं कि अब मैं जो चाहूं, वह कर सकती हूं। अब मैं हर साल धनतेरस में कुछ खरीद कर अपने तरीके से इन परंपराओं का सम्मान करती हूं।”

सन नियो के शो ‘इश्क़ जबरिया’ में आदित्य की भूमिका निभाने वाले अभिनेता लक्ष्य खुराना ने अपने धनतेरस के अनुभव को साझा करते हुए कहा, “हर साल धनतेरस पर सोना खरीदना हमारे परिवार की खास परंपरा है, क्योंकि इसे बेहद शुभ माना जाता है। इस साल भी हम वही करेंगे – सोना खरीदना हमारी पारिवारिक परंपरा बन चुका है। भले ही मेरा ज्यादातर समय ‘इश्क़ जबरिया’ के सेट पर बीतता है, लेकिन मैं हमेशा एक दीया जलाने और सभी की खुशहाली के लिए प्रार्थना करने का समय जरूर निकालता हूं।”

सन नियो के शो ‘साझा सिंदूर’ में गगन का किरदार निभा रहे साहिल उप्पल ने धनतेरस के प्रति अपनी भावनाएं साझा करते हुए कहा, “धनतेरस हमारे लिए बेहद खास दिन है, न सिर्फ इसकी शुभता के लिए, बल्कि इसलिए भी क्योंकि इसी दिन मेरी पत्नी का जन्म हुआ था। इस साल संभावना है की, मैं ‘साझा सिंदूर’ की शूटिंग में व्यस्त रहूंगा, लेकिन इस उत्सव का जोश कम नहीं होगा। हम हर साल की तरह इस बार भी सोने या चांदी की कोई चीज खरीदेंगे और नए कुकवेयर सेट के साथ घर की रसोई में भी कुछ नई खुशियाँ जोड़ेंगे। इस पावन दिन की सकारात्मक ऊर्जा और समृद्धि को अपने जीवन में शामिल करने का यह एक अद्भुत तरीका है।”

‘छठी मैया की बिटिया’ शो वैष्णवी (बृंदा दहल द्वारा अभिनीत किरदार) की दिल छू लेने वाली कहानी बयां करता है, जो एक अनाथ होते हुए भी छठी मैया को अपनी मां मानती है। ‘इश्क़ जबरिया’ शो में गुल्की (सिद्धि शर्मा द्वारा अभिनीत किरदार) की प्रेम और सपनों को पाने की संघर्षपूर्ण दास्तान प्रदर्शित की गई है, जो दर्शकों के दिलों को छू जाती है। वहीं, ‘साझा सिंदूर’ में फूली (स्तुति विंकले द्वारा अभिनीत किरदार) की कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे उसके दूल्हे की शादी के दिन मृत्यु हो जाने के बाद अविवाहित विधवा करार दिया जाता है।

देखिए ‘छठी मैया की बिटिया’, ‘इश्क़ जबरिया’, और ‘साझा सिंदूर’ हर सोमवार से शनिवार, शाम 7:00, 7:30 और 8:00 बजे सिर्फ सन नियो पर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here