हरियाणा के फरीदाबाद की एक फास्ट-ट्रैक अदालत ने निकिता तोमर हत्या मामले में दो दोषियों, तौसीफ और रेहान को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

0
104
Front News Today

Front News Today: हरियाणा के फरीदाबाद की एक फास्ट-ट्रैक अदालत ने निकिता तोमर हत्या मामले में दो दोषियों, तौसीफ और रेहान को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।अदालत के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए, बचाव पक्ष के वकील अदल सिंह रावत ने कहा कि अदालत ने प्रत्येक दोषियों पर 20,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

अदालत ने 24 मार्च को मामले में साजिश, अपहरण और हत्या के लिए तौसीफ और रेहान को दोषी ठहराया था।

एक चौंकाने वाली घटना में, 21 वर्षीय कॉलेज छात्रा की 26 अक्टूबर 2020 को बल्लभगढ़ में उसके कॉलेज के बाहर दिन के उजाले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जब वह कॉलेज से घर लौट रही थी।

इस घटना के कारण भारी हंगामा हुआ था।

तौसीफ और रेहान को दोषी ठहराते हुए, फरीदाबाद के अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश सरताज बसवाना ने तीसरे आरोपी अजहरुद्दीन को बरी कर दिया, जिसे अपराध में प्रयुक्त अवैध बंदूक की आपूर्ति करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

चौंकाने वाली हत्या की घटना कॉलेज के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई, जिसमें दिखाया गया था कि तौसीफ और रेहान जबरदस्ती निकिता को कार में बैठाने की कोशिश कर रहे थे। हालांकि, जब उसने तौसीफ से सामना किया, तो उसे बिंदु-रिक्त सीमा से गोली मार दी गई थी।

हत्या की घटना के बाद, पूरे हरियाणा में भारी विरोध प्रदर्शन हुए। पांच सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) को हरियाणा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था जिसने 6 नवंबर को अदालत के समक्ष 700 पृष्ठ की चार्जशीट दायर की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here