*कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में मेजर संदीप सांखला वार मेमोरियल सैक्टर- 2 पर किया गया कार्यक्रम का आयोजन*

0
0

*हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने पुष्प चक्र अर्पित कर कारगिल युद्व के शहीदों को दी श्रद्वांजलि*

*शहीदों के बलिदानों को कभी भुलाया नही जा सकता- श्री गुप्ता*

पंचकूला, 27 जुलाई : कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में इंडियन एक्स सर्विस मूवमेंट द्वारा आज मेजर संदीप सांखला वार मेमोरियल सैक्टर- 2 पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें कारगिल युद्व में शहीद हुए सैनिकों को याद किया गया।

इस अवसर पर हरियाणा के विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मेजर संदीप सांखला वार मेमोरियल पर पुष्प चक्र अर्पित कर कारगिल युद्व के शहीदों को श्रद्वांजलि अर्पित की। इस अवसर पर शहीदों की याद में दो मिनट का मौन धारण किया गया।

श्री गुप्ता ने देश की एकता और अखंडता के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले वीर शहीदों को नमन करते हुए कहा कि देश को हमारे वीर सैनिकों पर गर्व हैं। उनके इस बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होने कहा कि 26 जुलाई 1999 को भारत के वीर सपूतों ने 18000 फीट की उंचाई पर जिस अदम्य साहस का परिचय दिया और कारगिल की चोटी पर तिरंगा फहराया वह हम सबके लिए प्रेरणादायक है। मैं उन सभी सैनिकों की शहादत को नमन करता हूं।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि वह उन सभी सैनिकों को भी नमन करते हैं जो देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए गर्मी और सर्दी की परवाह किए बिना देश की सरहदों की रक्षा कर रहें हैं ताकि हम सब चैन की नींद सो सके। उन्होने कहा कि कारगिल युद्व में 527 जवानों ने देश के लिए शहादत दी थी । उन्होने कार्यक्रम में स्कूली बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए देशभक्ति गीतों की सराहना की। उन्होने कहा कि देशभक्ति के गीत हम सभी में देश के लिए मर मिटने का जज्बा पैदा करते हैं।

इस अवसर पर संबोधित करते हुए कर्नल एस कालिया (सेवानिवृत) ने कहा कि इंडियन एक्स सर्विस मूवमेंट द्वारा कारगिल विजय दिवस हर वर्ष पूरे जोश के साथ मनाया जाता हैं। उन्होने कहा कि कारगिल युद्व दुनिया के लिए एक मिसाल है। भारत के सैनिकों ने विपरित परिस्थितियों के बावजूद 19000 फीट की उंचाई पर लडाई लडी और दुश्मन को मार गिराया। इस युद्व में हमारे 527 सैनिकों ने शहादत दी। हमें अपने वीर सैनिकों पर गर्व है।

इससे पूूर्व संत विवेकानंद मिलेनियम स्कूल एचएमटी पिंजौर और दून पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने देशभक्ति के गीत गाकर सबको भाव विभौर का दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here