स्वच्छता से रहने वाला समाज स्वस्थ भी रहता है – राजेश नागरतिगांव में स्वच्छता अभियान के लिए जीतगढ़ और पड़ाव मंडी में विधायक राजेश नागर ने उठाया झाडू

0
1

फरीदाबाद
तिगांव अधाना पड़ाव मंडी एवं तिगांव पंचायत जीत गढ़ में आज स्वच्छता अभियान की शुरुआत करने के लिए विधायक राजेश नागर ने जीतगढ़ में झाडू लगाया और लोगों को सफाई के लिए प्रेरित किया। उन्होंने लोगों से कहा कि स्वच्छता से रहने वाला समाज स्वस्थ भी रहता है इसलिए सभी स्वच्छता के महत्व को समझें।
उन्होंने लोगों से आहवान किया कि सभी ग्रामीण स्वच्छता कार्यक्रमों में बढ़-चढक़र हिस्सा लें और अपने संस्थान एवं घरों के आस-पास साफ-सफाई रखें ताकि गंदगी से होने वाली बीमारियों की रोकथाम हो सके। उन्होंने लेागों से अपने आस-पास कहीं भी गन्दे पानी को जमा ना होने देने की अपील भी की जिससे मच्छरों की पैदावार को रोका जा सके। इसके साथ ही उन्होंने ग्राम पंचायत को गांव में कूड़े के ढेरों की पूर्णत: साफ-सफाई कराने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि स्कूलों, आंगनवाडी केन्द्रों, स्वयं सहायता समूहों, आशा वर्करों एवं स्वच्छग्राहियों के माध्यम से स्वच्छता जागरूकता रैली का आयोजन एवं तालाबों की साफ सफाई के प्रति लोगों को निरंतर जागरूक किया जाए।
इसके साथ साथ लोग भी अपने घरों में बने शौचालयों का प्रयोग एवं रख-रखाव बेहतर ढंग से करें और खाने से पहले एवं शौच के बाद साबुन से हाथ धोने को अपनी आदत बनाएं। उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों से कहा कि वह इस मौसम में ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण करें। इस अवसर पर विक्रम नागर सरपंच तिगांव, वेद प्रकाश अधाना सरपंच अधाना पट्टी, पवन ब्लॉक मैंबर, सतबीर मैंबर, वीरपाल जैलदार, गौरखी नम्बरदार, जीतू, कृष्ण अधाना, राजेंद्र नागर, योगेश नागर, हरीचंद नागर, कर्मवीर अधाना, रविन्द्र अधाना, सतीश अधाना, ईश्वरी प्रसाद, विनोद एडवोकेट, सुरेंद्र मैंबर, नेहपाल बैंसला, हातम अधाना, विक्रम अधाना, बिरेन्द्र अधाना, नितिन लाला, नरेश लाला, पप्पू, ग्राम सचिव रवि भारद्वाज सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here