मानव रचना यूनिवर्सिटी में यातायात पुलिस द्वारा करीब 300 छात्रों को यातायात नियमों की जानकारी देकर किया जागरुक

0
0

फरीदाबाद- पुलिस उपायुक्त ट्रैफिक ऊषा के निर्देशानुसार यातायात पुलिस द्वारा आमजन को जागरुक करने के लिए समय समय पर विशेष अभियान चलाए जा रहे है। जो इसी क्रम में यातायात पुलिस द्वारा मानव रचना यूनिवर्सिटी में छात्रों को यातायात नियमों की जानकारी देकर जागरूक किया है।

यातायात निरीक्षक ग्रेटर फरीदाबाद ने यातायात नियमों के प्रति जागरुक करते हुए छात्रों को बताया कि सड़क सुरक्षा और यातायात नियम सभी लोगों की सुरक्षा और सुविधा के लिए महत्वपूर्ण हैं, सड़कों पर होने वाले दुर्घटनाओं पर नियंत्रण करने के लिए हमें यातायात नियमों का पालन करने चाहिए।

उन्होंने बताया कि सड़क दुर्घटनाओं का सीधा असर हमारे जीवन पड़ता है। यातायात नियमों का पालन करना सुरक्षित यात्रा का महत्वपूर्ण पहलू है। इसलिए वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का उपयोग करना चाहिए, वाहन को निर्धारित गति पर ही चलाना चाहिए, निर्धारित आयु से कम को वाहन नही चलाना चाहिए इसके साथ ही नशे की हालत में वाहन नही चलाने चाहिए। ट्रैफिक नियमों जैसे कि ट्रैफिक सिग्नल का पालन, लेन ड्राइविंग, उच्च गुणवत्ता वाले हेलमेट का उपयोग करने इत्यादि के बारे में विशेष रूप से जागरूक किया गया। आमजन को सड़क दुर्घटना से बचने के लिए वाहनों के तकनीकी मानकों का पालन करना चाहिए। यातायात पुलिस द्वारा नागरिकों और वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा एवं नियमों के प्रति संवेदनशील बनाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे है ताकि सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाकर यातायात को प्रभाशाली रूप प्रदान किया जा सके। सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए हम सभी को एकजुट होकर काम करना चाहिए। नियमों का पालन करते हुए सड़क पर सभी वाहनों को सुरक्षित रखना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here