*विकास कार्यों में देरी पर अधिकारियों की जबावदेही भी होगी तय: पठानिया*

0
0

*बोले, हिमाचल में गुड गवर्नेंस पर मुख्यमंत्री का विशेष फोक्स*

*सीएम और मंत्रियों की घोषणाओं को तत्परता के साथ पहनाएं अमलीजामा*

धर्मशाला, 06 अगस्त। विस उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि विकास कार्यों में देरी पर संबंधित अधिकारियों की जबावदेही भी तय की जाएगी ताकि किसी भी स्तर पर कोताही नहीं बरती जा सके। उन्होंनेसभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि विकास कार्यों को समयबद्व पूरा करना सुनिश्चित करें ताकि लोगों को बेहतर सुविधाएं मिल सकें। मंगलवार को धर्मशाला के मिनी सचिवालय में शाहपुर के विकास कार्यों की समीक्षा के लिए जिला स्तर के अधिकारियोें के साथ आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए विस के उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि मुख्यमंत्री तथा मंत्रियों द्वारा की गई घोषणाओं को संबंधित अधिकारी गंभीरता से लें तथा इन घोषणाओं को धरातल पर उतारने के लिए तत्परता के साथ कार्य करें।

उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि वर्तमान सरकार गुड गवर्नेंेस पर विशेष फोक्स कर रही है तथ इसी दृष्टिकोण के साथ अधिकारियों को कार्य करना होगा, विकासात्मक कार्योंे की नियमित समीक्षा की जाना अत्यंत जरूरी है ताकि किसी भी स्तर पर कमी नहीं रहे। विस उपमुख्य सचेतक ने कहा कि विकास कार्यों के लिए धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी तथा अधिकारियों को अपने अपने विभागों से धन के कारण लंबित विकास कार्यों की सूची तैयार करनी चाहिए। इस बाबत नियमित तौर पर जिला अधिकारियों के साथ त्रैमासिक समीक्षा बैठक आयोजित की जाएगी, उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि उपमंडल स्तर पर भी उपमंडलाधिकारी की अध्यक्षता में माह में एक बार बैठक आयोजित की जाए।

*शाहपुर के विकास कार्यों की प्रगति पर ली रिपोर्ट*

विस उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने उपतहसील दरीणी के निर्माण की स्टे्टस रिपोर्ट, ज्यूडिशियल कंपलेक्स के लिए भूमि चयन, ईसीएचसी, आईपीएच के निरीक्षण गृह, एयरपोर्ट में 24 घंटें पेयजल उपलब्ध करवाने बारे, लंज, दरीणी में स्थाई पुलिस चौकियां स्थापित करने बारे, शाहपुर के थाना के निर्माण को लेकर, नड्डी में टूरिस्ट फ्रेंडली पुलिस, वेटनरी हॉस्पीटल दरीणी, सिविल हॉस्पीटल के निर्माण कार्य, करेरी स्कूल में चारदीवारी, रेहलू में शिवा प्रोजेक्ट की प्रगति बारे, फेरा-करेरी मार्ग को बस योग्य बनाने इत्यादि के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली तथा इन कार्योें को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।

इस अवसर पर उपायुक्त हेमराज बैरवा ने कहा कि विकास कार्योंे को गति देने के लिए सभी विभागों की नियमित तौर पर समीक्षा बैठकें आयोजित की जा रही हैं इस बाबत उपमंडलाधिकारियों को उपमंडल स्तर पर समीक्षा बैठकें आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं। उपायुक्त हेमराज बैरवा ने कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र लोगों तक पहुंचाने के लिए भी कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। इससे पहले उपमंडलाधिकारी शाहपुर करतार ठाकुर ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए शाहपुर में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री, एडीसी सौरभ जस्सल, एडीएम डा हरीश गज्जू सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here