*अतिरिक्त उपायुक्त ने समाधान शिविर में 3 महिलाओं के मौके पर ही बनवाए बीपीएल कार्ड*

0
3

*समाधान शिविर में जिला के लोगों की 23 समस्याओं को सुना*

*कोट बिल्ला गंाव के व्यक्ति को गाली गलौच व जान से मारने की धमकी देने वाले व्यक्ति के खिलाफ पुलिस विभाग को सख्त कारवाई करने के दिए निर्देश*

पंचकूला, 17 जुलाई : अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता ने लघु सचिवालय के सभागार में समाधान शिविर में समस्याओं का समाधान करते हुए 3 महिलाओं पूजा, ज्ञानवती और सुखविंद्र को मौके पर ही बीपीएल कार्ड बनाकर उसकी प्रति प्रदान की।

अतिरिक्त उपायुक्त आज सरकार द्वारा निर्देशित समाधान शिविर में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। उन्होंने जिला के नागरिकों की 23 समस्याओं को सुना, कुछ का मौके पर समाधान किया और बाकि के लिए संबंधित अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर निदान करने के निर्देश दिए।

अतिरिक्त उपायुक्त ने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह ने हरियाणा के सभी जिलों में समाधान शिविर लगाकर लोगों की समस्याओं का समाधान करने की नई पहल की है और मुख्यमंत्री स्वयं समाधान शिविर में सुनी गई व समाधान की गई समस्याओं की मोनिटरिंग कर रहे है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिला के लोगों की प्राथमिकता के आधार पर समस्याओं का समाधान करें, इसमें किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

*बीडीपीओ को 2 दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के दिए निर्देश*

अतिरिक्त उपायुक्त ने उतरा गंाव की पंचायत के सरंपच प्रीतम की शिकायत पर तुरंत संज्ञान लेते हुए पंचायती राज के कच्चे रास्ते की मरम्मत व कच्चे मकान का मुआयना कर बीडीपीओ मोरनी को 2 दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

*बिजली विभाग को बिल तुरंत ठीक करने के दिए निर्देश*

श्री गुप्ता ने गुलनाज के सवा दो लाख रूपये के बिजली बिल आने पर बिजली विभाग के अधिकारियों को बताया कि उनकी पारिवारिक आय कम हो गई है, इसका बिल तुरंत इसके द्वारा उपयोग की गई बिजली के हिसाब से ही किया जाये।

श्री गुप्ता ने ब्लाक रायपुररानी के सतपाल की शिकायत पर पुलिस के अधिकारियों को उसकी जमीन पर कब्जा करने वाले लोगों के खिलाफ मौके पर मुआयना कर सख्त कारवाई करने के निर्देश दिए। अतिरिक्त उपायुक्त ने नग्गल मोगीनंद के जरनैल की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए नायब तहसीलदार को जरनैल को हर कारवाई में साथ लेकर मौके का मुआयना करने के निर्देश दिए।

अतिरिक्त उपायुक्त ने कोट बिल्ला गंाव के शकील व उसकी बेटी के साथ गाली गलौच व जान से मारने की धमकी की शिकायत पर पुलिस विभाग को सख्त कारवाई करने के निर्देश दिए। ब्लाक समिती के सदस्य बलदेव राणा की शिकायत पर वन विभाग को ढेड किलोमीटर कच्चे रास्ते को मनरेगा स्कीम के तहत बनवाने के निर्देश दिए।

*अतिरिक्त उपायुक्त की जिलावासियों से अपील- आय का सेल्फ एफिडेविट करवाएं जमा*

अतिरिक्त उपायुक्त ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि जिन लोगों की आय फैमिली आईडी में ज्यादा दिखाई गई है और वो अपनी आय कम करवाना चाहते है। वे सभी लोग अपनी आय का सेल्फ एफिडेविट जमा करवाएं ताकि सर्वे कर उनकी समस्याओं का तुरंत निवारण किया जा सके और उनको सरकार की स्कीमों का समय पर लाभ मिल सके।

इस मौके पर सीईओ जिला परिषद गगनदीप सिंह, जिला राजस्व अधिकारी डा. कुलदीप सिंह, एचएसवीपी के जेई राजेश चौहान, पीडब्लयूडी बीएंडआर के जेई हरजीत सिंह, सैक्शन आफिसर चिराग मेहरा, अतिरिक्त जिला वन अधिकारी अनिता, बिजली विभाग के एसडीओ रोहित कुमार, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी के प्रतिनिधी समेत संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

May be an image of 9 people, people studying, newsroom, hospital and text

All reactions:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here