प्रशासन ने गांव नवा और धिराणा कलां से हटवाए अवैध कब्जे

0
5

– ड्यूटी मजिस्ट्रेट बीडीपीओ सोमबीर कादयान ने पुलिस बल की सहायता से की अवैध कब्जा हटाने की कार्रवाई

भिवानी, 17 जुलाई। जिला प्रशासन अवैध कब्जा हटाने को लेकर ठोस कार्रवाई कर रहा है। इसी कड़ी में प्रशासन द्वारा गांव नवा और धिराणा कलां में अवैध कब्जे हटाए गए। ड्यूटी मजिस्ट्रेट बीडीपीओ सोमबीर कादयान ने पुलिस बल की मदद से अवैध कब्जे हटवाने की कार्रवाई की। पुलिस सहायता से नवा में गली का निर्माण शुरु कर दिया गया है और धिराणा कलां में अवैध कब्जे हटवाकर दो रास्ते खुलवाए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन द्वारा अवैध कब्जोंं के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। प्रशासन के पास आने वाले शिकायतों पर जिला प्रशासन द्वारा ठोस कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। बीडीपीओ श्री कादयान ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रशासन को गांव नवा में गली निर्माण में बाधा पहुंचाने को लेकर शिकायत मिली थी। इससे करीब तीन साल से लगभग 500 मी. लंबी गली निर्माण अधर में लटका हुआ था। इससे गली के निवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। इसी प्रकार से गांव धिराणा कलां में अवैध कब्जा होने से दो रास्ते अवरुद्ध थे, जिससे लोगों को आवागमन में भारी दिक्कत बन रही थी। इन रास्तों को खुलवाने के लिए भिवानी एसडीएम की कोर्ट द्वारा आदेश दिए हुए थे।

जिला प्रशासन ने नागरिकों की परेशानियों को गंभीरता से लिया और बीडीपीओ श्री कादयान को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया। श्री कादयान ने जुई थाना से पुलिस की सहायता ली और गांव नवा व धिराध्णा कलां पहुंचे। पुलिस की मौजूदगी में गांव नवा में गली निर्माण शुरू करवाया गया। इसी प्रकार से गांव धिराणा कलां में दो आम रास्तों से अवैध कब्जे हटवाए गए। बीडीपीओ ने बताया कि प्रशासन द्वारा की गई अवैध कब्जा हटाने की कार्रवाई पर ग्रामीणों ने जिला प्रशासन का आभार जताया।

वहीं दूसरी ओर बीडीपीओ श्री कादयान ने बताया कि किसी भी नागरिक को अवैध कब्जा करने का अधिकार नहीं है। अवैध कब्जा कर आम रास्तों व फिरनी को अवरुद्ध नहीं किया जा सकता है। इसी प्रकार से गली निर्माण कार्य को बाधित गैर कानूनी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here