समस्याओं की सुनवाई कर संबंधित अधिकारियों को दिए समाधान के निर्देश

0
0

चरखी दादरी, 14 अगस्त। आमजन की समस्याओं के त्वरित निवारण के उद्देश्य से शुरु किए गए समाधान शिविर में जिला के उच्च अधिकारियों ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ लघु सचिवालय के सभागार में सुबह 9 बजे 11 बजे तक समाधान शिविर लगाकर नागरिकों की समस्याएं सुनी। शिविर में समस्याओं से संबंधित विभागों के अधिकारियों को नागरिकों की समस्याओं का निवारण करने के निर्देश दिए गए। वहीं दूसरी ओर समाधान शिविर में पहुंचे लोगों ने कहा कि सभी अधिकारी एक जगह पर मिलने से इनको काफी राहत मिली है। बता दें कि जिला मुख्यालय के साथ उपमंडल स्तर पर भी संबंधित एसडीएम द्वारा आमजन की समस्याओं की सुनवाई की जा रही है। बुधवार को पुलिस अधीक्षक पूजा वशिष्ठï, जिला परिषद सीईओर प्रदीप कौशिक, एसडीएम नवीन कुमार और सीटीएम आशीष सांगवान शिविर में मौजूद रहे।

समाधान शिविर में आने वाले लोगों की शिकायतों को रजिस्टर में दर्ज किया जाता है। शिविर के लिए उपायुक्त राहुल नरवाल के निर्देश हैं कि नागरिकों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। लोगों को निर्बाध रूप से बिजली और पर्याप्त मात्रा में पेयजल मिले। उन्होंने जनता से सीधे रूप से जुड़े विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे नागरिकों की समस्याओं के समाधान के प्रति पूरी तरह से संवेदनशील होकर कार्य करें। सरकार के निर्देशानुसार जरूरतमंद लोगों को पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ दिलाना सुनिश्चित करें।

समाधान शिविर में अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे नागरिकों ने कहा कि आमजन की समस्याओं का सरल माध्यम से निवारण कर उन्हें राहत प्रदान करने में इस प्रकार के शिविर सकारात्मक माहौल उपलब्ध करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक ही जगह पर उनको सभी अधिकारी मिले हैं, इससे उनको बहुत बड़ी राहत मिली है। एक समस्या को लेकर अलग-अलग कार्यों का कार्यालय के चक्कर नहीं काटने पड़े हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here